घंटाघर स्कूल में राष्ट्रीय मातृ भाषा दिवस मनाया

होशियारपुर,(द स्टैलर न्यूज़)रिपोर्ट: गुरजीत सिंह। स.सी.सै.स. (लडक़े) घंटाघर में प्रिं. श्रीमति किरन सैनी की अध्यक्षता में राष्ट्रीय मातृ भाषा दिवस के संबंध में एक कार्यक्र म करवाया गया जिसके तहत मातृ भाषा से संबंधित लेख मुकाबले और सुंदर लिखाई मुकाबले करवाए गए जिसमें स्कूल के 30 बच्चों ने भाग लिया। मातृ भाषा के संबंध में सलोगन मुकाबले करवाए गए जिसमें 25 बच्चों ने भाग लिया, भाषण मुकाबलों में 10 बच्चों ने भाग लिया, लोक गीत मुकाबलों में 8 बच्चों ने भाग लिया।
इस समागम में पंजाबी के प्रसिद्ध साहितकार श्री वरिंदर निमाणा जी मुख्य मेहमान के तौर पर शामिल हुए। इस मौके बच्चों को संबोधन करते हुए प्रिं. किरन सैनी ने मातृ भाषा पंजाबी के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि पंजाबी भाषा 133 देशों में है और 11 करोड़ से अधिक लोगों द्वारा बोली जाती है। इसलिए हमें अपनी मातृ भाषा के प्रति गर्व महसूस करना चाहिए। इस मौके पर वरिंदर निमाणा जी ने पंजाबी मातृ भाषा को और प्रफुल्लित करने के लिए बच्चों को प्रेरित किया।
इस मौके पर स्टेज सचिव की भूमिका सुरजीत राजा ने बाखूबी निभाई और मातृ भाषा पंजाबी को हरमन प्यारा और बनता हक दिलवाने के लिए रचनाएं, गोष्टियां और नर्म विचारों की पहल करने के लिए बच्चों को प्रेरित किया। इस मौके भाषण मुकाबले, लोक गीत मुकाबले, सुंदर लिखाई मुकाबले, सलोगन मुकाबले में पहला, दूसरा व तीसरा स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों को प्रिं. किरन सैनी की तरफ से सम्मानित भी किया गया।

Advertisements

इस मौके मा. हरकमल सिंह, जसबीर सिंह, हरजिंदर सिंह, निर्देश सिंह, लैक्चरार हरभजन सिंह, हाऊस इंचार्ज रक्षा कुमारी, सीमा सैनी, अमनदीप सैनी, मनदीप कौर, मनप्रीत कौर और समूह स्टाफ हाजिर थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here