30 सालों से जो भी पार्टी सत्ता में आई उसके विधायकों व मंत्रियों ने सिर्फ अपना ख्जाना भरा: सचदेवा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। 30 सालों से जो भी पार्टी सत्ता में आई उसके विधायकों व मंत्रियों ने सिर्फ अपना ख्जाना भरने के लिए प्रदेश के ख्जाने को चपत लगाने का ही काम किया है। जिसके चलते आज पंजाब देश का सबसे खुशहाल राज्य होने का गौरव खोकर अपने अस्तित्व की भी लड़ाई लडऩे को मजबूर हो रहा है। हालात हैं कि पंजाब सरकार के पास मुलाजिमों को देने के लिए वेतन नहीं हैं। पंजाब की कांग्रेस सरकार ने एक कानून लाना था लेकिन सत्ता में आने के बाद कांग्रेस सरकार उस बिल को ही भूल गई है। लेकिन आज उस बिल को आम आदमी पार्टी के उपप्रधान अमन अरोड़ा संसद में पेश करेंगे। उस बिल का नाम है कंफलिक्ट ऑफ इनट्रस्ट। इस बिल के पेश होने के बाद कोई भी विधायक या मंत्री को वो पदभार नहीं दिया जाएगा, जिसका वो कारोबार कर हो ताकि वो सरकारी तंत्र को नजर अंदाज कर अपने कारोबार को लाभ पहुंचाने का काम न कर सके। उक्त जानकारी आप के दोआबा जोन अध्यक्ष परमजीत सिंह सचदेवा ने पत्रकारवार्ता में दी। उन्होंने बताया कि इसी कड़ी के तहत होशियारपुर में इस बिल संबंधी डी.सी विपुल उज्जवल को मांग पत्र सौंपा गया है तथा पूरे प्रदेश में जिलाधीशों को मांगपत्र सौंपे जा रहे हैं।

Advertisements

कंफलिक्ट ऑफ इनट्रस्ट बिल संबंधी आप नेताओं ने सौंपा डीसी को मांग पत्र – कहा, पूरे पंजाब के सभी जिलादिशा को सौंपेंगे मांगपत्र

परमजीत सिंह सचदेवा ने कहा कि पंजाब के इतिहास में 30 सालों में अलग-अलग पार्टियों ने सत्ता पर काबिज होकर राज किया। लेकिन इन सरकारों के विधायकों व मंत्रियों के खुद के ख्जानों में तो बेतहाशा बढ़ोतरी हुई, मगर सरकारी ख्जाना खाली होता गया।

सचदेवा ने कहा कि सरकारी स्कूलों की बात करें तो या तो स्कूल में अध्यापक नहीं, या बच्चें नहीं, इसके अलावा सरकार आंगनवाड़ी मुलाजिमों को निकालने की तैयारी कर रही है। लेकिन सत्ता में काबिज जिन नेताओं के प्राईवेट स्कूलों, प्राईवेट अस्पतालों व ट्रांसपोर्ट की बात की जाए तो उनके दिन प्रति दिन बढ़ौतरी हो रही है। वो विधायक व मंत्री अपने कारोबार को बढ़ाने की सोच रहे हैं लेकिन आम लोगों के लिए व उनकी मूलभूत सुविधाओं के प्रति गंभीर नहीं हैं। उन्होंने कहा जब चुनाव आते हैं तो विधायक अपनी आमदनी का जरिया खेती बाड़ी को बताते है और खेती बाड़ी के नाम पर ही अपनी पूरी गलत कमाई को एक नंबर में दिखाते हंै। लेकिन हैरानी वाली बात है कि जिस काम में विधायकों व मंत्रियों का पैसा लगा होता है वो ही दिन रात चौगुणी तरक्की करता है। वैसे खेतीबाड़ी में रोजाना किसानों द्वारा आत्महात्या करने की खबरें आती हैं। उन्होंने कहा कि ये विधायक व मंत्री सरकारी तंत्र को फेल कर अपने कारोबार को चमकाने में लगे हैं। सचदेवा ने कहा कि ट्रांसपोर्ट में जो घाटे वाले समय व रूट हैं वो सरकारी बसों को दिये गए हैं, जबकि मुनाफे वाले रूट व समय प्राईवेट के पास हैं, क्योंकि कई बड़े मंत्रियों और नेताओं का कारोबार बसों का ही है।

सचदेवा ने कहा इस कानून के पास होने से आम लोगों को बहुत राहत मिलेंगी। उन्होंने कहा कि सत्ता में रहते ही विधायकों व मंत्रियों को पता लग जाता है कि कहा कौन सा नया प्रोजेक्ट शुरू होगा और वो अपने कार्यकाल दौरान ही वहां की जमींनों को कौडिय़ों के भाव खरीद लेते हैं जोकि बाद में महंगे दामों पर एक्वायर हो जाती है। उन्होंने बताया इसी बिल को लेकर आम आदमी पार्टी पंजाब के सभी हल्कों के डिप्टी कमिश्नरों को मांग पत्र सौंपेंगी।

इस अवसर पर सिटी प्रधान मदन लाल सूद, जनरल सेक्रेटरी पंजाब जसवीर सिंह राजा, रूरल प्रधान गुरविंदर सिंह पाबला, वाईस प्रधान दोआबा जोन गुरबिंदर सिंह आनंद, वाईस प्रधान दोआबा जोन गुरध्यान सिंह मुलतानी, सिटी वाईस प्रधान कश्मीरा सिंह, दोआबा जनरल सेक्रेटरी प्रो. हरबंस सिंह, नवदीप कौर, मनदीप कौर, अजय वर्मा जनरल सेक्रेटरी, मंगत राम कालिया, मनी गोगिया, कर्मजीत सिंह बब्बू, पवन सैनी, गुरप्रीत साहनी, मोहिंदर लाल, अमित शर्मा, अमित नागी, शिवम सूद, मुनीष ठाकुर के अलावा अन्य पदाधिकारी व वालंटियर मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here