जुमलें से कम नहीं है कांग्रेस का पहला वर्ष : सचदेवा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। कांग्रेस सरकार को पंजाब की सत्ता संभाले एक साल का समय हो गया लेकिन कांग्रेस की कैप्टन सरकार ने अपने चुनावों वादों को पूरा नहीं किया बल्कि लोगों को केंद्र सरकार की तरह नये नये जुमले दे रही हैं। कांग्रेस सरकार की एक साल की नाकामी के बाद आम आदमी पार्टी के दोआबा जोन के प्रधान परमजीत सिंह सचदेवा ने कंडी प्रतिक्रिया की हैं।
सचदेवा ने कहा जब कांग्रेस सरकार ने सत्ता में आना था तो लोगों से वादे किये थे कि कांग्रेस की सरकार बनने के बाद चार सप्ताह के भीतर भीतर नशों पर नथ डाली जाएगी और इस संबंधी तो कैप्टन अमरेंदर द्वारा एक रैली में श्री गुटका साहिब को पकड़ शपथ भी ली थी। लेकिन अब तक भी नशों के ऊपर कोई अंकुश नहीं लगा। अब तो पंजाब के हालात और भी खराब हो गये है क्योंकि जो नशाखोर पहले पंजाब को छोड़ चुके थे आज दोबारा पंजाब में पैर पसार रहे हैं।

Advertisements

इसके अलावा कांग्रेस सरकार ने अकाली भाजपा की सरकार के समय रेत व बजरी का मुद्दे को उठाया था कि रेत और बजरी के दाम बहुत बढ़ गये। पहले रेत बजरी के दाम कम करने की बातें की जाती थी लेकिन अब सरकार बनने के बाद कांग्रेसी विधायकों के नाम भी रेत व बजरी खनन में जुडऩे शुरू हो गये। इसी घपलों में राणा गुरजीत को अपने मंत्री पद से त्यागपत्र देना पड़ा था।

-चुनावों वादों को भूली कांग्रेस सरकार

परमजीत सिंह सचदेवा ने कहा पिछली सरकार के समय बादलों की बसों द्वारा रूट परमिट व समय के मुद्दे उठते थे लेकिन कांग्रेस सरकार ने सरकार बनने से पहले वादा किया था कि सब अवैध रूटों व परमिटों को रद्द किये जाएंगे लेकिन हालात वैसे के वैसे है। अब बसों पर कांग्रेसी नेताओं का कब्जा हो रहा है। सचदेवा ने कहा राज्य का किसान सरकार की पालसी से दूखी होकर आत्महत्याएं कर रहा है और सरकार के पास एक साल में कृषि मंत्री ही नहीं बनाया जिससे साफ है कि सरकार किसानों के लिए कितनी हितकारी हैं सचदेवा ने कहा दूसरी और न तो कांग्रेस ने अपने चुनावी वादे घर घर नौकरी को पूरा किया और अब जो जॉब फेयर लगाए जा रहे है वो लोगों की आंखों में धूल झौंकी जा रही है क्योंकि मल्टी नैशनल कंपनियों द्वारा पहले भी प्लेसमेंट होती थी और युवाओं को नौकरियां दी जाती थी।

उन्होंने कहा अगर सरकार सच में बेरोजगारों की हितैषी है तो पंजाब के सरकारी विभागों, बिजली, सेहत, शिक्षा व उन विभागों में नौकरियां दे जहां वो लाखों पोस्टे खाली है और वो नौकरियां ठेके पर न होकर पक्की तौर पर रैगूलर स्केल पर दी जाएं। उन्होंने कहा आंगनवाड़ी वर्करों को निकालने का तुगलगी फरमान, सरकारी स्कूलों को बंद करने के फरमान हो, थर्मल प्लांट को बंद करने फैसला हो, उससे लोगों को नौकरियों से हाथ धोना पड़ा है। अब सरकार अध्यापकों के लिए नया फरमान जारी किया है जिसमें उनका वेतन 10300 करने की बात की जा रही हैं जो सरेआम अध्यापकों व आम लोगों से धक्का हैं। सचदेवा ने कहा पंजाब की कांग्रेस सरकार ने एक कानून कंफलिक्ट ऑफ इनट्रस्ट लाना था लेकिन सत्ता में आने के बाद कांग्रेस सरकार उस बिल को ही भूल गई।
इस अवसर पर सिटी प्रधान मदन लाल सूद, सिटी वाईस प्रधान कश्मीरा सिंह, जनरल सेक्रेटरी अजय वर्मा, जनरल सेक्रेटरी मंगत राम कालिया, जसपाल सुमन, मनी गोगिया, कर्मजीत सिंह बब्बू, पवन सैनी, मोहिंदर लाल, केएस बडवाल, राजवीर बल, सुखविंदर सिंह और बलविंदर कुमार मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here