राम भवन बहादुरपुर में श्री नवमीं महोत्सव शुरु, संत करुणामयी गुरु मां ने की श्री राम कथा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। श्रीराम चरित मानस प्रचार मंडल की तरफ से राम भवन बहादुरपुर में श्री श्री 108 स्वामी प्रकाशानंद सरस्वती जी महाराज के आशीर्वाद एवं स्नेहमयी मां स्नेह अमृतानंद जी, स्वामी कृष्णानंद जी एवं महंत रमिंदर दास जी के सानिध्य में श्री राम नवमीं महोत्सव प्रारंभ हुआ। इस मौके पर प्रयाग से पधारी परम पूज्या संत करुणामयी गुरु मां जी ने कथा का शुभारंभ भजन जीवन खत्म हुआ तो जीने का ढंग आया के साथ किया।

Advertisements

कथा में शिव चरित्र का वर्णन करते हुए उन्होंने नवसंवत्सर की सबको बधाई दी। उन्होंने कहा कि हमारा नया साल आज के दिन से प्रारंभ होता है तथा हमारा नया साल अंधकार से नहीं प्रकाश से प्रारम्भ होता है। उन्होंने भगवान धरती पर कब और क्यों अवतरित होते हैं। उन्होंने बताया कि प्रभु को पाने का एक ही मार्ग है और वह है भक्ति का मार्ग, निस्वार्थ भक्ति का मार्ग। परन्तु हम प्रभु की भक्ति तो करते हैं, मगर साथ ही कई शर्तें भी रख देते हैं कि अगर ऐसा हुआ तो ही भक्ति आगे बढ़ेगी अन्यथा नहीं। ऐसे में हमारा उद्धार कैसे होगा। उन्होंने पंडाल में उपस्थित राम भक्तों को श्री हनुमान की तरह निस्वार्थ एवं निष्काम भाव की भक्ति करने की प्रेरणा दी। उन्होंने श्री राम धुन श्री राम जय राम जय जय राम से पंडाल को भक्ति के रंग में रंग दिया।

इस मौके पर मुख्य यजमान सुश्री सरिता शर्मा, सुपुत्री भगत मुंशीराम जी ने कलश पूजन किया। इस अवसर पर पूर्व मंत्री तीक्ष्ण सूद एवं मेयर शिव सूद ने भी विशेष तौर से पहुंचकर गुरु मां का व्यासपीठ पूजन किया। इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष हरीश सैनी, डा. अजय बग्गा, संदीप शर्मा, यशपाल शर्मा, राकेश सूरी, रामदेव यादव, तिलक राज विग, ब्राह्मण सभा के प्रधान कमलेश शर्मा, जगदीश पटियाल, राकेश भल्ला, अश्विनी चोपड़ा, महिंदरपाल गुप्ता, वरिंदर चोपड़ा, सुरिंदर ओहरी, रमन वर्मा, मास्टर निहाल चंद, जे.के. शर्मा आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here