श्री सुनील जाखड़ ने दिया दलित भाईचारे को सहयोग का भरोसा : डा. राज कुमार

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। आज विधायक चब्बेवाल डा. राज कुमार ने पंजाब कांग्रेस एस.सी. डिपार्टमैंट के चेयरमैन के तौर पर डिपार्टमैंट के स्टेट वाईस चेयरमैन, स्टेट कनवीनर और जिला चेयरमैनों के साथ जिला चेयरमैनों के साथ बैठक की। इस बैठक में एस.सी./एस.टी. एक्ट में बदलाव पर विचार विमर्श किया गया। सभी मैंबरों ने एक मत्त के साथ इस विषय पर मोदी सरकार की लापरवाही के साथ की कार्रवाई के खिलाफ रोष जाहिर की।

Advertisements

डा. राज की अध्यक्षता में एस.सी. डिपार्टमैंट द्वारा 2 अप्रैल को राज्य स्तरीय रोष प्रदर्शन करने का फैसला किया गया। जिला एस.सी.डिपार्टमैंट पी.पी.सी.सी. के चेयरमैनों की अध्यक्षता में जिला हैडक्वाटरों पर धरने दिए जाएगे। साथ ही हर जिले के जिलाधीश को ज्ञापन सौंपे जाएगे। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस एक्ट को बरकरार रखने के लिए रिव्यू पटीशन फाईल करने की मांग की जाएगी।

-पंजाब कांग्रेस एस.सी. डिपार्टमैंट की ओर से एस.सी./एस.टी एक्ट में बदलाव के लिए मोदी सरकार खिलाफ रोष प्रदर्शन

एस.सी. डिपार्टमैंट के मुख्य सदस्यों के साथ डा. राज कुमार ने पंजाब प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ से भेंट की। उन्होंने श्री जाखड़ से कहा कि यह एक्ट कांग्रेस द्वारा दलितों के हकों की रक्षा के लिए तथा उन्होंने सामाजिक स्तर को ऊंचा उठाने के लिए बनाया गया है। आज इस एक्ट को ज्यों का त्यों बहाल करने के लिए हमें समूह कांग्रेस के नेताओं के साथ की जरुरत है। इस पर श्री जाखड़ ने डा. राज को अपने व पंजाब प्रदेश कांग्रेस की तरफ से पूर्ण समर्थन का भरोसा दिया।

डा. राज कुमार ने यह भी बताया कि 2 अप्रैल को पंजाब कांग्रेस के सभी विधायकों द्वारा गवर्नर श्री वी.पी. सिंह बदनौर को भी केंद्र सरकार द्वारा रिव्यू पटीशन तुरंत फाईल करने संबंधी एक मांग पत्र दिया जाएगा। इस अवसर पर संदीप संधू मुख्यमंत्री के ओ.एस.डी, जंग बहादुर को-चेयरमैन व डिपार्टमैंट के अन्य मुख्याधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here