हमीरपुर जिला को संपूर्ण स्वच्छ और सुंदर बनाने का लिया संकल्प

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। ग्राम स्वराज अभियान के तहत हमीरपुर जिला को पूर्ण रूप से स्वच्छ और सुंदर बनाने का संकल्प लिया गया, बुधवार को हमीरपुर जिला की लुदर महादेव, बडैहर, समताना, चबूतरा, चंबोह में स्वच्छता अभियान के तहत विशेष कार्यक्रम आयोजित किए गए।
इन कार्यक्रमों में सांसद अनुराग ठाकुर, विधायक कमलेश ने भी विशेष तौर पर भाग लिया तथा ग्रामीण क्षेत्र के लोगों के साथ सफाई अभियान भी आरंभ किया गया। सांसद अनुराग ठाकुर ने चंबोह तथा लुदर महादेव में स्वच्छता अभियान का श्रीगणेश किया उनके साथ विधायक कमलेश कुमारी भी विशेष तौर उपस्थित रहीं।
सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने पूरे देश भर में स्वच्छता के लिए विशेष अभियान आरंभ किया गया है इसमें आम लोगों की सहभागिता भी सुनिश्चित की जा रही है। इस अभियान में सभी लोगों को अपना श्रमदान देकर स्वच्छ भारत की परिकल्पना को साकार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों को खुला शौच मुक्त करने के निर्धारित लक्ष्यों को भी पूरा किया जा रहा है।

Advertisements

– सांसद अनुराग, एमएलए कमलेश ने चंबोह में किया स्वच्छता अभियान का शुभारंभ

डंपिंग स्थलों की सफाई भी सुनिश्चित की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि स्वच्छता को जीवन का आधार बनाकर इस अभियान को सफल कर सकते हैं। इस अवसर पर विधायक कमलेश कुमारी ने भी स्वच्छता में सबको सहभागी बनने की आग्रह करते हुए कहा कि भोरंज विधानसभा क्षेत्र की शतप्रतिशत पंचायतों को खुलाशौच मुक्त करने के लिए प्राथमिकता के आधार पर कदम उठाए जाने चाहिए।
इस अवसर पर भाजपा के महामंत्री आशोक कुमार, पूर्व मंडलाध्यक्ष जोगेंद्र राणा, पंचायत प्रधान सुरेंद्र, मीडिया प्रभारी अंकुश दत्त, युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष अभयवीर, सचिव अजय कुमार रिंटू सहित विभिन्न लोग उपस्थित थे।
(बाक्स)
हमीरपुर शहर को स्वच्छ बनाने के लिए आमजनमानस का सहयोग आपेक्षित है। सामूहिक प्रयासों से ही स्वच्छ वातावरण तथा पर्यावरण का संरक्षण किया जा सकता है। यह उद्गार विधायक नरेंद्र ठाकुर ने हमीरपुर शहर तथा अणुकलां में ग्राम स्वराज के तहत स्वच्छता अभियान का शुभारंभ करने के उपरांत दी।
उन्होंने कहा कि स्वच्छता हमारी जरूरत है तथा युवा पीढ़ी विशेषकर बच्चों को स्वच्छता के बारे में जानकारी देना जरूरी है ताकि बच्चे बड़े होकर स्वच्छता में अपना सहयोग सुनिश्चित कर सकें। विधायक नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि स्वच्छता अभियान के तहत हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र की सभी पंचायतों में साफ सफाई के लिए लोगों को जागरूक किया गया है तथा स्वच्छता के प्रति एक दिन नहीं बल्कि वर्षभर हमें जागरूक रहना होगा।
उन्होंने कहा कि गंदगी से बीमारियां फैलती हैं तथा इससे लोगों का पैसा तथा धन अनावश्यक तौर पर बीमारियों पर खर्च हो जाता है इसलिए गंदगी नहीं फैलाने का संकल्प लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा स्वच्छता के प्रति लोगों तथा पंचायत प्रतिनिधियों को प्रेरित करने के लिए विभिन्न पुरस्कार योजनाएं भी आरंभ की गई हैं। जिसमें स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत स्वच्छता पुरस्कार दिए जाते हैं। इस अवसर पर पंचायत प्रतिनिधियों तथा विकास खंड विभाग के कर्मचारियों ने भी स्वच्छता अभियान में बढ़चढ़ कर भाग लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here