जिला हमीरपुर में विकास ठाकुर के नाम से खोले जाएंगे 25 जिम: अनुराग ठाकुर

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। हिमाचल में खेलों को बढ़ावा देने के लिए इंडोर स्टेडियम बनाने हेतु विशेष बल दिया जाएगा ताकि युवा प्रतिभाएं आगे बढ़ सकें। यह विचार सांसद अनुराग ठाकुर ने बुधवार को भोरंज उपमंडल के लुदर में कामनवेल्थ गेम्स में कांस्य पदक विजेता विकास ठाकुर के आयोजित सम्मान समारोह में व्यक्त किए गए। उन्होंने कहा कि विकास ठाकुर ने कामन वेल्थ गेम्स में कांस्य पदक जीतकर हमीरपुर जिला का ही नहीं अपितु पूरे देश का नाम चमकाया है तथा हमीरपुर जिले में विकास ठाकुर के नाम से 25 जिम खोले जाएंगे जिसमें प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में पांच-पांच जिम खोले जाएंगे इस के लिए आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए जा चुके हैं ताकि युवाओं को आगे बढऩे की प्रेरणा मिल सके। सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि विकास ठाकुर ने प्रारंभिक तौर पर जिम के माध्यम से ही अपना अभ्यास आरंभ किया है तभी इस मुकाम पर पहुंचे हैं।

Advertisements

उन्होंने कहा कि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के स्कूलों में खेलकूद के लिए बेहतर सुविधाएं देने के लिए प्लान तैयार किया गया है तथा इस के लिए शिक्षा विभाग को टेबल टेनिस, शूटिंग इत्यादि के लिए आवश्यक जगह या हॉल उपलब्ध करवाने के लिए कहा गया है ताकि खेलों के लिए सामान उपलब्ध करवाया जा सके। सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि हिमाचल में खिलाडिय़ों को उचित अवसर मुहैया करवाने के लिए खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन भी करवाया जा चुका है तथा भविष्य में नियमित तौर पर प्रतियोगिताएं आयोजित करवाई जाएंगी, उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों को प्रशिक्षण की व्यवस्था करने के लिए भी कारगर कदम उठाए जाएंगे।
विकास ठाकुर का हमीरपुर पहुंचने पर भव्य स्वागत


कामनवेल्थ गेम्स में वेटलिफ्टिंग में कांस्य पदक विजेता विकास ठाकुर का हमीरपुर पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया। कांस्य पदक जीतने के बाद विकास ठाकुर बुधवार को पहली बार हमीरपुर में अपने पैतृक गांव में पारिवारिक समारोह में भाग लेने आए थे।
हमीरपुर के परिधि गृह में पत्रकार वार्ता में कांस्य पदक विजेता विकास ठाकुर ने कामयाबी का श्रेय परिजनों सहित प्रशिक्षकों को देते हुए कहा कि उनका अब आगामी लक्ष्य 17 अगस्त को जकार्ता इंडोनेशिया में एशियन गेम्स में बेहतर प्रदर्शन करने पर टिकी हुई हैं तथा ओलंपिक में भी भारत का प्रतिनिधित्व करने का उनका सपना है। इस के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

विकास ठाकुर ने कहा कि अब पहले के मुकाबले खेलों के लिए सरकारों द्वारा अच्छी सुविधाएं दी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि अब हिमाचल के खिलाड़ी भी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना रहे हैं। इससे पहले विधायक नरेंद्र ठाकुर सहित सह मीडिया प्रभारी नरेंद्र अत्री, युवा मोर्चा के अध्यक्ष अभयवीर, एपीएमसी के पूर्व चेयरमैन प्यारे लाल शर्मा, सचिव अजय शर्मा, मीडिया प्रभारी अंकुश दत्त शर्मा सहित विभिन्न खिलाडिय़ों ने विकास ठाकुर का भव्य अभिनंदन किया गया। जिला प्रशासन की ओर से तहसीलदार मित्रदेव तथा युवा खेल सेवाएं विभाग की ओर से कांस्य पदक विजेता विकास ठाकुर का स्वागत किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here