वारदात: बाजवा पैट्रोल पंप ऊना रोड पर लूट, गोली लगने से कांग्रेस महासचिव दिनेश वालिया घायल

dinesh-walia-politician-hoshiarpur.jpg

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। गत रात्रि 26 अप्रैल को करीब सवा 9 बजे के कुछ अज्ञात लोगों ने उर्मिला देवी आयुर्वेदिक कालेज ऊना रोड के समीप स्थित बाजवा पैट्रोल पंप पर लूट की घटना को अंजाम दिया। इस दौरान लुटेरों द्वारा की गई फायरिंग में पंप मालिक एडवोकेट दिनेश वालिया गंभीर रुप से घायल हो गए। वालिया के पास कांग्रेस के महासचिव की जिम्मेदारी भी है। लुटेरों द्वारा चलाई गोली वालिया की जांघ (टांग) पर लगी। जिससे वह बुरी तरह जख्मी हो गए। इस दौरान लुटेरे कैश के साथ-साथ वालिया का रिवाल्वर भी लेकर फरार हो गए। वारदात की सूचना मिलते ही थाना सदर पुलिस व आला अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया और जांच शुरु कर दी थी। दूसरी तरफ वालिया को तुरंत शिवम अस्पताल लाया गया। जहां पर देर रात ही आप्रेशन करके उनकी जांघ में लगी गोली को निकाल दिया गया था और अभी भी वालिया आई.सी.यू. में हैं तथा उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

Advertisements

जानकारी अनुसार गत रात्रि करीब सवा 9 बजे बाइक सवार दो लोग पंप पर आए और कैश से भरा बैग छीनने का प्रयास किया। इस दौरान हमला होता देख अपने बचाव में वालिया ने अपनी लाइसैंसी रिवाल्वर से फायर किया। इसी दौरान हमलावरों द्वारा की गई फायरिंग में एक गोली वालिया की जांघ पर आकर लगी, जिससे वह गंभीर रुप से जख्मी हो गए। घटना को अंजाम देने उपरांत लुटेरे रुपयों से भरा बैग, जिसमें करीब 46 हजार रुपये था और वालिया का रिवाल्वर लेकर फरार हो गए।

पुलिस ने इस संबंधी बयान लेकर दोनों अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 307, 379बी आई.पी.सी. तथा आर्म एक्ट की धारा 25/27/54/59 के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरु कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here