मॉडल टाउन: सिटी फूड कार्नर पर भारी पड़ी सांडों की लड़ाई, किया हजारों का नुकसान

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। शहर में लावारिस पशुओं की समस्या बढऩे से जहां सडक़ों पर चलना दूभर बनता जा रहा है वहीं सांड़ों की लड़ाई लोगों की जान के लिए भी खतरा बनती जा रही है तथा आए दिन सांडों की लड़ाई में या तो लोग घायल हो रहे हैं या फिर लोगों के वाहन अथवा दुकानों आदि में रखे सामान का नुकसान हो रहा है। परन्तु बावजूद इसके कड़े कदम उठाए जाने न तो जिला प्रशासन की तरफ से जरुरी समझे जा रहे हैं और न ही सरकार कोई ठोस नीति बनाकर लागू कर रही है। जिसका खामियाजा आम लोगों को भुगतने को मजबूर होना पड़ रहा है।

Advertisements

आज 29 मई को बाद दोपहर मॉडल टाउन स्थित रोशन ग्राउंड के समीप उस समय स्थिति तनावपूर्ण हो गई जब दो सांड आपस में भिड़ गए और देखते ही देखते उनकी लड़ाई हिंसक रुप धारण करने लगी तथा लोगों ने दौड़ कर जान बचाई तथा राहगीरों ने भी वहां से न गुजरने में ही भलाई समझी। इसी दौरान सांड लड़ते हुए पास ही स्थित सिटी फूड कार्नर में घुस गए और वहां रखे सामान को उन्होंने पूरी तरह से तहस-नहस कर दिया। जिसके चलते दुकानदार का हजारों रुपयों का नुकसान हो गया। काफी देर भिडऩे के बाद अथवा लोगों द्वारा उन पर पानी फेंकने तथा किसी तरह से डराने पर जब उन्होंने भिडऩा बंद किया, तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली।

दुकानदारों ने कहा कि रोशन ग्राउंड के समीप कचरे का डंप होने के कारण बड़ी संख्या में लावारिस पशु खासकर सांड वहां जमा रहते हैं तथा अकसर ही ऐसी स्थिति उत्पन्न हो जाती है, जब वे आपस में भिड़ जाते हैं और इससे दुकानदारों एवं यहां से गुरजने वाले लोगों को खतरा पैदा हो जाता है। उन्होंने प्रशासन से मांग की कि इन्हें यहां से हटाया जाए और यह सुनिश्चित किया जाए कि यह पुन: यहां न आ सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here