माई भगवती गल्र्ज स्कूल में भीमसैन लौ की पुण्यतिथि पर समारोह आयोजित

होशियारपुर, हरियाना (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: प्रीति पराशर। ढोलवाहा रोड पर स्थित माई भगवती गल्र्ज सीनियर सैकेंडरी स्कूल में स्कूल के संस्थापक स्वर्गीय भीमसैन लौ के पुण्यतिथि पर आयोजित समारोह में मुख्यातिथि के तौर पर जिला शिक्षा अधिकारी(सैकेंडरी) मोहन सिंह लैहल शामिल हुए। समारोह स्थल पर पहंचने पर मुख्यातिथि का स्कूल की प्रिंसीपल सुषमा कालिया व स्कूल के स्टाफ ने फूलों का गुलदस्ता भेंटकर बड़े ही गर्मजोशी से स्वागत किया। समारोह का आगाज मुख्यातिथि ने दीप प्रज्वलित कर किया। स्कूल की छात्राओं ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत कर कार्यक्रम की शुरुआत की वहीं समारोह में छात्राओं ने रंगारंग व मनमोहक कार्यक्रम पेश किए। समारोह के दौरान भाषण, कविता उच्चारण, मैहंदी, रंगोली, सुलेख मुकाबले में विजेता रही स्कूल की छात्राओं को मुख्यातिथि डी.ई.ओ.मोहन सिंह लैहल ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

Advertisements

इस अवसर पर मुख्यातिथि डी.ई.ओ.मोहन सिंह लैहल ने कहा कि हरियाना के साथ साथ आसपास के इलाके में लड़कियों को बेहतरीन शिक्षा देने के क्षेत्र में पिछले सौ से भी अधिक सालों से माई भगवती गल्र्ज सीनियर सैकंडरी स्कूल जिस तरह बढ़ावा दे रही है वह काबिलेतारीफ है। उन्होंने कहा कि समाज के हर क्षेत्र में आज बेटियां किसी से कम नहीं है। उनमें क्षमता और प्रतिभा भी है जिसकी वजह से आज वे हर क्षेत्र में सफलताओं के नए नए कीर्तिमान स्थापित कर रही है। उन्होंने कहा कि आज सरकार भी बालिका शिक्षा को बढ़ावा दे रही है। उन्होंने छात्राओं से अपील किया कि वह और मेहनत से पढ़ाई कर स्कूल के साथ साथ माता पिता व अपने हरियाना कस्बे का नाम रोशन कर इस स्कूल की गौरवशाली परंपरा को और आगे बढ़ाएं यही हमारी कामना है।
इस अवसर पर स्कूल की प्रिंसीपल सुषमा कालिया ने कहा कि जिस दौर में लड़कियां उच्च शिक्षा हासिल करने के लिए घरों से बाहर नहीं निकला करती थी उस दौर में हरियाना की ही एक बेटी माई भगवती जी ने उच्च शिक्षा हासिल कर इस क्षेत्र का मान बढ़ाने का काम की थी। उन्होंने कहा कि स्व. भीमसैन लौ जी ने हरियाना में लड़कियों को शिक्षा देने के उद्देश्य से इस स्कूल को जिस तरह मार्गदर्शन दिया, यह उसी का परिणाम है कि आज इस स्कूल में शिक्षा प्राप्त करने वाली बेटियां देश विदेश में हरियाना कस्बा के साथ साथ माई भगवती स्कूल का भी नाम रोशन कर रही है यह हमारे लिए गर्व की बात है। इस अवसर पर मैनेजिंग कमेटी मैनेजर चंद्रप्रकाश लौ, श्यामलाल, विनीता शर्मा, अंजना मिश्रा, ऋतु भार्गव, पूनम शर्मा, अर्चना वालिया, रंजना शर्मा, जसवीर कौर, मोनिका,शर्मा, निर्मल सैनी, कामिनी, सीमा, तिलक राज शर्मा भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here