पैट्रोलियम ड्रोपस, दो बूंद शर्मिंदगी की: डा.राज

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। पंजाब प्रदेश कांग्रेस द्वारा पैट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर विरोध प्रदर्शन किए गए। च4बेवाल विधायक डा. राज कुमार द्वारा होशियारपुर रोड पर अपने सैकड़ों साथियों के साथ जोरदार प्रदर्शन किया गया। जिसमें पैट्रोल व डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर मोदी सरकार खिलाफ वह अपने सैकड़ो समर्थकों के साथ सडक़ पर उतरे। इस मौके पर उन्होंने ड्रोपस के साथ आते-जाते वाहनों में दो-दो बूंद डालकर लोगों को बताया कि वह समय दूर नहीं जब पंपों पर तेल इस तरह के साथ मिलेगा।

Advertisements

अपने अनोखे आंदाज में डा. राज कुमार ने मोदी सरकार पर टांच करते हुए नारा दिया-पैट्रोलियो ड्रोपस- दो बूंद शर्मिंदगी के। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने पोलियो को भारत में जड़ से खत्म करने के लिए नारा दिया था। पोलियो ड्रोपस दो बूंद जिंदगी के और लगता है कि मोदी सरकार पैट्रोल डीजल का प्रयोग भारत में खत्म करना चाहते है। डा. राज ने पैट्रोलियम मंत्री धरमिंदर प्रधान के 4यान को मजाक बताया कि वह बार-बार पैट्रोल-डीजल को जी.एस.टी. के दायरे में लाकर कीमते घटाने की बात कर रहे है। पर वह अपनी सरकार को इसके लिए 1यों नहीं मना पा रहे? कुछ अकाली-बीजेपी नेता राज्य सरकार को वैट घटाकर पैट्रोल-डीजल की कीमते घटाने के लिए कह रहेहै। जबकि इस वि8ाीय कमी में उन्होंने पंजाब के खजाने को छोड़ा है। उसके बाद वह राज्य सरकार को और कमी बर्दाश्त करने के लिए कैसे कह सकते है।

 

डा. राज ने बताया कि बीते समय में पैट्रोल-डीजल पर भारी केंद्रीय ए1साईज ड्यूटी लगाने से कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट होने के बावजूद दिन ब दिन तेल महंगा होता जा रहा है। पिछले सालों में पैट्रोल पर २६१त्न और डीजल पर ३३०त्न ए1साईज ड्यूटी बढ़ोतरी की है । मोदी सरकार को एक पैसे की सरकार की उपाधी देते हुए डा. राज ने बताया कि बीते दिनों में लगातार ्रश्व दिन पैट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी होती जा रही है और ्रस्नवें दिन सरकार ने इसकी कीमतों में एक पैसा घटाकर देश की जनता के साथ बहुत भद्दा मजाक किया।

उन्होने बताया कि पैट्रोल-डीजल की यह मारू कीमते इस समय देश के किसान का खुदकुशी पर एक बड़ा सबब बन रहा है। इस मौके पर प्रदर्शन दौरान फलै1सों व पोस्टों द्वारा देश की जनता के साथ पैट्रोल की बढ़ती कीमतों से हो रहे मजाक और जनता की दुर्दशा को कुछ कारटूनों द्वारा भी चित्रित किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here