हत्या या आत्महत्या: संदिग्ध परिस्थितियों में युवती की मौत, परिवार ने रात को ही कर दिया संस्कार

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के जिला होशियारपुर के कस्बा माहिलपुर के तहत पड़ते गांव बिन्जों में कथित तौर पर गर्भवती एक युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत एवं परिवार द्वारा रात के समय में ही उसका अंतिम संस्कार किए जाने की दिन दहला देने वाली रहस्यमयी घटना सामने आई है। पुलिस ने गांव वालों द्वारा सूचना देने पर मामले की जांच अलग-अलग पहलुओं पर शुरु कर दी है। शुरुआती जांच में पुलिस इसे ऑनर किलिंग एवं आत्महत्या के साथ जोड़ कर देख रही है। घटना 5 जून रात की बताई जा रही है।

Advertisements

गर्भवती बताई जा रही थी युवती, स्कैन सेंटर की रिपोर्ट के बाद पैदा हुए हालातों से हत्या की आशंका, जांच में जुटी पुलिस

जानकारी अनुसार गांव बिन्जों में अविवाहित ज्योति रानी (22) नामक लडक़ी की संदिग्ध परिस्थितियों में परिवार को शक के घेरे में ला दिया है, क्योंकि परिवार द्वारा ज्योति को एक स्कैन सेंटर में चैकअप के लिए ले जाया गया था तथा रिपोर्ट के अनुसार ज्योति का केस पॉजिटिव बताया गया था और डाक्टर से प्राप्त जानकारी अनुसार परिवार वाले बिना रिपोर्ट लेकर ही चले गए थे। इसके बाद ज्योति की रहस्यमयी परिस्थितियों में मौत और रात को उसका संस्कार किए जाने की बात सुबह 6 जून को जब गांव वालों को लगी तो सरपंच द्वारा इस बारे में पूछने पर परिवार वाले कुछ संतोषजनक जवाब नहीं दे पाएस क्योंकि परिवार वालों ने बताया कि ज्योति को हार्ट अटैक आ गया था और उसने दम तोड़ दिया था। इसलिए उन्होंने देर सायं ही उसका संस्कार कर दिया, क्योंकि वे उनकी बेटी थी। इसके उपरांत जब गांव वालों को कुछ आशंका हुई तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी।

सरपंच परमजीत कौर ने बताया कि जवान लडक़ी की मौत होना और चुपचाप उसका अंतिम संस्कार किया जाना कई सवालों को जन्म देता है। भले ही लडक़ी उनकी थी,अगर ज्योति की मौत हार्ट अटैक से हुई थी तो उसका संस्कार सुबह भी किया जा सकता था, इसमें छिपाने वाली क्या बात है। मगर रात के समय संस्कार करना व इसकी भनक पड़ोसियों को भी न पडऩे से मामला और भी संदिग्ध प्रतीत होता है। जिन हालातों में ज्योति का संस्कार किया गया, मामला ऑनर किलिंग का हो सकता है।

निजी अस्पताल एवं स्कैन सेंटर के डाक्टर सुरिंदर पाल के अनुसार परिवार उनके पास अपनी लडक़ी के चैकअप हेतु आया था और उसका केस पॉजिटिव था। लडक़ी करीब 6 माह की गर्भवती थी और परिवार वाले बिना रिपोर्ट लिए ही यहां से चले गया था।

डी.एस.पी. गढ़शंकर राज कुमार ने बताया कि पुलिस ने सूचना मिलते ही मामले की जांच शुरु कर दी है तथा जो भी तथ्य सामने आएंगे उनके हिसाब से आरोपियों पर कार्रवाई की जाएगी। डाक्टर की रिपोर्ट एवं घटना के हालातों को देखते हुए मामला शक के घेरे में है और पुलिस द्वारा ऑनर किलिंग, आत्महत्या एवं अन्य पहलुओं पर जांच की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here