हरियावल मुहिम की कामयाबी में सभी का सहयोग जरुरी: मनोज गुप्ता

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। हरियावल पंजाब मुहिम के तहत जी.एस.एस.एल सेवा सोसायटी के संरक्षक मनोज गुप्ता की अध्यक्ष्ता में कस्बा गढ़दीवाला के समीपवर्ती गांव ढोलोवाल में गांव निवासियों के साथ पौधारोपण योजना के तहत बैठक का आयोजन किया गया। इस मौके पर मनोज गुप्ता ने गांव निवासियों को शुद्ध पानी और स्वच्छ हवा को बचाने की प्रेरणा करते हुए बताया कि मौजूदा समय में इन दो विषयों पर ध्यान देना बहुत जरुरी है। उन्होंने कहा कि हरियावल पंजाब मुहिम के साथ जुडक़र हम अपने वातावरण और पानी दोनों को शुद्ध रखने में योगदान डाल सकते हैं।

Advertisements

इसके तहत अधिक से अधिक पौधे लगाने और पानी की प्रयोग संयम के साथ करने को दिनचर्या का हिस्सा बनाना होगा। मनोज गुप्ता ने कहा कि मुहिम के तहत जो पौधे लगाए जाएंगे उनकी 5 सालतक देखभाल की जाएगी ताकि वे बिना किसी नुकसान के बड़े हो सकें। मनोज गुप्ता ने कहा कि मुहिम की सफलता आप सभी के सहयोग पर निर्भर करती है। अगर हम अपने वातावरण और पानी को बचाने के लिए गंभीर हैं तो हमें इस मुहिम के साथ दिल से जुडऩा होगा।

-गांव ढोलोवाल में गांव निवासियों को शुद्ध जल और शुद्ध वातावरण के प्रति किया जागरुक

इस मौके पर हरियावल पंजाब के जिला संयोजक अमित साजन, जी.एस.एस.एल. सोसायटी के उपाध्यक्ष सुखविंदर सिंह कालकट, गांव ढोलोवाल के सरपंच कुलदीप सिंह व अन्यों ने भी शुद्ध पानी और शुद्ध वातावरण पर अपने विचार पेश किए और मुहिम के साथ जुडऩे का आह्वान किया। इस दौरान सर्वसम्मति से इस मुहिम को आगे बढ़ाने के लिए 15 सदस्यीय महिलाओं की टीम का गठन किया गया। जिन्हें गांव के पुरुष भी सहयोग करेंगे। इस अवसर पर सभी ने गांव के छप्प्ड़ को साफ करना, उसमें बारिश के पानी को स्टोर करना तथा सुन्दर बनाकर सैरगाह के तौर पर निर्मित करने का भी प्रण लिया।

इस दौरान मनजीत कौर को कमेटी के प्रमुख की जिम्मेदारी सौंपी गई तथा सुरिंदरपाल कौर, कुलदीप कौर, हरविंदरजीत कौर, परमजीत कौर, अमरजीत कौर, जसविंदर कौर, कुलविंदर कौर, रीत, अमनदीप कौर, राजवीर कौर, सर्वजीत कौर, परवीन कौर, मनजीत कौर, राजिंदर कौर, तस्वीर कौर, बलविंदर कौर, परमजीत कौर, दर्शना, राज रानी आदि को कमेटी में सदस्य के तौर पर शामिल किया गया। इस अवसर पर मोहिंदर सिंह, हरभजन, दर्शन, बलदेव, भगवंत, जतिंदर सिंह आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here