सडक़ की जर्जर हालत को लेकर लोगों ने प्रशासन व नेताओं के खिलाफ किया प्रदर्शन

राजौरी (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। राजौरी नगर के अंतर्गत सडक़ मार्गों की हालत काफी जर्जर व खस्ता हालत बनी हुई है। प्रशासन व नेता लोग समस्या के समाधान के लिए कोई गंभीरता नही दिखा रहे। जिला व नगर के विकास के लिए वार्षिक फंड जर्जर व खस्ताहालत सडक़ों की सुधार के लिए खर्च न होने पर लोगों में काफी रोष है। लोगों ने प्रदर्शन के दौरान कहा कि राजौरी नगर के लोग परेशानी से झूज रहे है तो गांवों के लोगों का क्या हाल होगा। यह सब जिला प्रशासन व एमएलए की लापरवाही दर्शाता है। वहीं यूनिवर्सिटी राजौरी की सडक़ की हालत काफी जर्जर है। जगह-जगह गढ्डे बने हुए है। राजौरी नगर के अंतर्गत डंन्नीधार वार्ड नंबर 16 व वार्ड नंबर पांच के लोगों ने सडक़ निर्माण के लिए 16 साल पहले मुफ्त में जगह दी थी की सेना के साथ हम लोगों को भी सडक़ की सुविधा मिलेगी।

Advertisements

लेकिन बारिश के दिनों कच्ची सडक़ फिसलन व तालाब में तबदील हो जाती है। जगह-जगह कीचड़ व बड़े-बड़े गड्ढे बने हुए है। कई बार खस्ता हालत सडक़ पर हादसे हो चुके है। सडक़ के सुधार के लिए आजतक प्रशासन व एमएलए राजौरी ने सूध नही ली और हम लोगों की समस्या को नजरअंदाज किया गया। मात्र ट्रैक्टर मार्ग बनाकर आगे का काम आज तक शुरु नहीं करवाया गया । सडक़ किनारे नालियां न होने से पानी मकानों में घुस रहा है। स्कूली बच्चों को मजबूरन कीचड़ से गुजरना पड़ता है। व कई बच्चे घायल भी हुए। जिसके चलते लोगों ने बच्चों सहित प्रशासन व एमएलए राजौरी कमर हुसैन के खिलाफ नारेबाजी कर रोष प्रकट किया। केवल कृष्ण, कलसूम फातमा, गुड्डी देवी, पप्पु कुमार, शमीम अख्तर, एजाज जट आदि ने रोष प्रकट करते हुए कहा कि हम लोग गांव से घटिया जिंदगी जीने को मजबूर है। सडक़ सुविधा को लेकर कीमती जमीनें सडक़ निर्माण के लिए दी। लेकिन ट्रैक्टर रोड़ बनाकर उसे अधर में छोड़ दिया गया। 16 साल से लेकर आज सडक़ का निर्माणकार्य अधर में लटका हुआ है।

नालियों का काम भी नही करवाया गया और नही इस सडक़ को पक्का करने को गंभीरता दिखाई गई है। बारिश के दिनों लोग पैदल चलकर घरों तक पहुंचते है। ट्रैक्टर रोड़ पर भारी फिसलन की बजह से राहगीरों व स्कूली बच्चों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हम लोगों को सरकारी सुविधा से महरूम रखा गया है। अगर जल्द ही समस्या का समाधान न किया गया तो मुख्य सडक़ मार्ग पर उतर वाहनों की आवाजाही जामकर जोरदार प्रदर्शन किया जाएगा। जिसका जिम्मेदार जिला प्रशासन होगा। हमारी मांग है जल्द से जल्द सडक़ समस्या को दूर किया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here