शहरी क्षेत्रों में बाढ़ रोकने के पुख़ता इंतज़ामों की तैयारी: नवजोत सिद्धू

चंडीगढ़,(द स्टैलर न्यूज़)। मानसून की दस्तक को मद्देनजऱ रखते हुए पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री स.नवजोत सिंह सिद्धू ने समूह म्यूंसीपल निगमों के कमिशनरों और विभाग के क्षेत्रीय डिप्टी डायरेक्टरों को कमर कसने के लिए कहा है। उन्होंने हिदायतें दी हैं कि हर एक स्थानीय निकाय स्तर पर एक कंट्रोल रूम स्थापित किया जाये जो कि 24 घंटे काम करेगा और इसके अलावा इस कार्य के लिए नोडल अधिकारी भी नियुक्त किये जाए।

Advertisements

एक प्रैस बयान के द्वारा जानकारी देते हुए सिद्धू ने कहा कि मानसून की दस्तक को मद्देनजऱ रखते हुए समूह सडक़े और बरसाती नाले अपेक्षित मशीनरी के साथ पूर्ण तौर पर साफ़ रखे जाए। उन्होंने आगे हिदायतें दीं कि हर एक शहरी स्थानीयनिकाय स्तर पर तैनात अम्ले को किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार रखा जाये।

-स्थानीय निकाय मंत्री द्वारा समूह कमीशनरों और क्षेत्रीय डिप्टी डायरेक्टरों को हिदायतें

स्थानीय निकाय मंत्री ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि बाढ़ की रोकथाम संबंधी आगामी कदम उठाने में किसी ने भी कोई कोताही की तो उसको बख्शा नहीं जायेगा। आगे बताते हुए पंजाब के स्थानीयनिकाय विभाग के डायरैक्टर करनेश शर्मा ने बताया कि बाढ़ की स्थिति संबंधी कोई भी शिकायत या सूचना टोल फ्री नंबर 1800 1800 0172 पर दर्ज करवाई जा सकती है और यह नंबर चंडीगढ़ में पहले से ही चालू है।

उन्होंने आगे बताया कि शहरी क्षेत्रों में बाढ़ से निपटने संबंधी केंद्रीय शहरी मामलों के मंत्रालय से दिशा-निर्देश फील्ड दफ़्तरों को भेज दिए गए हैं। उन्होंने आगे कहा कि इस मुद्दे संबंधी फील्ड दफ़्तरों द्वारा साप्ताहिक रिपोर्ट मुख्य दफ़्तर को भेजी जाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here