अब बिना जे.ई.टी. बी.एस.ई हॉस्पिटैलिटी व होटल एडमिंस्ट्रेशन में होगा दाखिला

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। होटल मैनेजमेंट कोर्सेज में दाखिला लेने के इच्छुक छात्रों के लिए एक बढ़ी खुशखबरी है, जिसे सेंट सोल्जर ग्रुप के चेयरमैन अनिल चोपड़ा ने बताते हुए कहा कि नैशनल कौंसिल फॉर होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलॉजी (एन.सी.एच.एम.सी.टी.) जो कि भारत सरकार के पर्यटन विभाग से मान्यता प्राप्त ऑटोनोमस बॉडी है, ने अपने सभी मान्यता प्राप्त कॉलेजिस को बी.एस.ई. हॉस्पिटैलिटी एंड होटल एडमिंस्ट्रेशन की खाली सीटें भरने के लिए डायरेक्ट एडमिशन की अनुमति दे दी है।

Advertisements

वाईस चेयरपर्सन संगीता चोपड़ा ने कहा कि एन.सी.एच.एम.सी.टी. द्वारा लिए गए जॉइंट एंट्रेंस टेस्ट-2017 में जो छात्र अप्पीयर नहीं हो पाए थे वह भी सेंट सोल्जर इंस्टीच्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलॉजी में दाखिला ले सकते हैं।उन्होंने बताया कि इससे पहले दाखिला केवल जेईटी में अप्पीयर होकर काउंसलिंग के माध्यम से लिया जा सकता था। लेकिन अब डायरेक्ट एडमिशन लिया जा सकता है, जिस का लाभ छात्रों को मिलेगा।

प्रो-चेयरमैन प्रिंस चोपड़ा ने बताया कि हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में एक अच्छी संभावना है। एन.सी.एच.एम. से मान्यता प्राप्त बी.एस.सी. हॉस्पिटैलिटी एंड होटल एडमिंस्ट्रेशन कोर्स को पूरा करने पर रोजगार के अवसरों की बहुतायत होगी। चोपड़ा ने बताया कि एडमिशन की अंतिम तिथी 20 जुलाई 2018 है और बारहवीं के बाद छात्र इस तीन वर्षीय डिग्री में एडमिशन ले सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here