जिले को नशा मुक्त करने के लिए नहीं छोड़ी जाएगी कोई कसर: डिप्टी कमिश्नर

होशियारपुर( द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। डिप्टी कमिश्नर विपुल उज्जवल ने कहा कि जिले को नशा मुक्त करने के लिए जिला प्रशासन की ओर से कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी, इसके लिए सिविल व जिला पुलिस के अधिकारी टीमें बना कर आपसी तालमेल से संयुक्त प्रयास करें। वे आज सिविल व जिला पुलिस के अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर एस.एस.पी जे. ऐलनचेलियन भी उनके साथ थे। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि एस.डी.एम, डी.एस.पी, नायब तहसीलदार व थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र में नशे की रोकथाम के लिए पहल कदमी करना यकीनी बनाएं, ताकि गांवों व शहरों को नशा मुक्त किया जा सके।

Advertisements

उन्होंने थाना प्रभारियों को हिदायत की कि वह अपने थानों के अंतर्गत आते क्षेत्रों में और गंभीरता के साथ नशे की रोकथाम के लिए प्रयास तेज करें। उन्होंने कहा कि अपने अंतर्गत आते क्षेत्रों में 100 प्रतिशत नशे को कंट्रोल करना थाना प्रभारियों की ओर से यकीनी बनाया जाए। उज्जवल ने कहा कि पंजाब सरकार नशे के खिलाफ काफी गंभीर है व नशे को रोकने के लिए जहां सरकार की ओर से डैपो मुहिम चलाई गई, वहीं एक और बेहतरीन प्रयास मिशन तंदुरुस्त पंजाब की शुरुआत की गई है।

– कहा, नशा छोड़ चुके व्यक्ति ब्रांड अंबेसडर बन कर समाज को नशा मुक्त करने के लिए निभा सकते है अग्रणी भूमिका

उन्होंने कहा कि नशा मुक्त समाज के साथ मिशन तंदुरुस्त पंजाब की कल्पना की जा सकती है, इस लिए नशे के खात्मे के लिए प्रशासन के अलावा आम जनता व समाज सेवी संस्थाओं को सांझा प्रयास करने की जरुरत है। डिप्टी कमिश्नर ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कुछ ऐसे व्यक्तियों का चुनाव किया जाए, जो नशा छोड़ चुके हैं, क्योंकि ऐसे व्यक्ति नशा करने वाले और व्यक्तियों को सुचारु ढंग से नशे के बुरे प्रभावों के बारे में अपने अनुभवों से जागरुक कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि नशा छोड़ चुके ऐसे मजबूत इच्छा शक्ति वाले व्यक्तियों को ब्रांड अंबेसडर भी बनाया जा सकता है।

उन्होंने अपील करते हुए कहा कि नशा छोड़ चुके व्यक्ति सरकार की नशे के खिलाफ चलाई मुहिम के साथ जुड़ कर समाज को नशा मुक्त करने के लिए अपना विशेष योगदान डाल सकते है। उन्होंने कहा कि डैपो के अंतर्गत जहां नशा छुड़ाओ निरीक्षण कमेटियां गठित की जा चुकी है, वहीं नशा छोडऩे वाले व्यक्तियों का नशे के खिलाफ चलाई मुहिम में जुडऩा समाज को नई दिशा प्रदान कर सकता है। उन्होंने कहा कि सिविल व पुलिस अधिकारियों की नशे के खात्मे के लिए हर सप्ताह ऐसी बैठने करना यकीनी बनाया जाए।

इस मौके अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य)अनुपम कलेर, एस.पी हरदीप सिंह मंडेर, बलबीर सिंह, एस.डी.एम होशियारपुर जितेंद्र जोरवाल, एस.डी.एम गढ़शंकर हरदीप सिंह धालीवाल, एस.डी.एम मुकेरियां हरचरण सिंह, सहायक कमिश्नर(सामान्य) हरदीप सिंह हीर, पी.सी.एस अधिकारी अमित सरीन के अलावा डी.एस.पी, तहसीलदार, नायब तहसीलदार व जिले के सभी थानों के थाना प्रभारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here