पोस्ट मैट्रिक्स स्कॉलरशिप स्कीम के तहत एस. सी विद्यार्थियो को केंद्र सरकार ने दी बड़ी राहत: एडवोकेट बागी

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। दलित नेता व भाजपा के जिला महासचिव एडवोकेट डी. एस. बागी के नेतृत्व में केंद्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला को पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप स्कीम के हकदार एस. सी. विद्यार्थीओ को दाखले में आ रही समस्या का राष्ट्रीय स्तर पर समाधान केंद्र सरकार से करवाने पर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर एडवोकेट डी. एस बागी ने कहा के पोस्ट मैट्रिक्स स्कॉलरशिप का पैसा सरकार की और से भेजे जाने के बावजूद भी कुछ राज्य सरकारे कॉलजों को नहीं देती थी और कई राज्य तो ऐसे है जिन्होंने तीन-तीन साल से पैसे नहीं दिए थे। प्राइवेट शिक्षण सस्थानो ने इस वर्ष आश्वासन देने से मना कर दिया। उन्होंने बताया की प्राइवेट शिक्षण सस्थानो के इस निर्णय के विरोध में कड़ा सज्ञान लेते हुए विजय सांपला जी ने इस विषय में केंद्र अधिकारी व संभंधित मंत्रालय से बात कर इस संबंधी एक नोटिफिकेशन राज्य सरकारों को जारी करवाया।

Advertisements

दिनाक 11 जुलाई को केंद्र सरकार द्वारा जरूरी किये गए इस नोटिफिकेशन के तहत राज्य सरकारों व केंद्र शाषित प्रदेशों को दिशा निर्देश देते हुए कहा है के वह सुनिश्चित करे के जो भी विद्यार्थी पोस्ट मैट्रिक्स स्कॉलरशिप स्कीम के तहत दाखला लेने के योग्य है उन्हें सभी शिश्निक सस्थाए खास कर प्राइवेट सस्थाए बिना फीस लिए अड्मिशन दे ऐसा सुनिश्चित करे। इस नोटिफिकेशन में यह भी निर्देश दिए हुए है कि एडमिशन देने वाले शिक्षिण संस्थाए अगर जरूरी समझती है तो बच्चो से लिखती आश्वासन ले सकती है कि जब केंद्र सरकार उन विद्यार्थियो के अकाउंट में पैसा दाल देगा तो वह एकदम शिश्निक सस्थाओ को सौंप दे।
इस अवसर पर शिस्त मंडल में अवतार सिंह सिकरी, दिलबाग सिंह सिधु, शामलाल सिंगड़ीवाल, एस.एम सिधु, नरिंदर कौर, अश्विनी कुमार, हरमेश कुमार, जोगिंदर सिंह, सुखविंदर खुनखुन, रिक्की सिंगड़ीवाल, हनी कुमार, ज्योति कुमार, बलराम राजू, रवि रहीमपुर, रवि पालदी, शम्मी सलेरन, हरिओम पुरहीरा, राज कुमार, जतिंदर माइकियल,ऋत्विक सिधु, पिंटू, राजीव, बिल्ला, सनी, विजय, अब्दुल,बलजिंदर पाल, राकेश कुमार, वंश पाल, सारंग पाल, अंकुश कौंडल आदि दलित नेता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here