स्वार्थ से बंधा है दुनिया का हर रिश्ता : पंडित राकेश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। श्री लाल द्वारा मंदिर मोहल्ला देव नगर में दूज के पावन अवसर पर कीर्तन का आयोजन किया गया। शनिवार देर शाम 7 बजे से 9.30 बजे तक किए गए इस कीर्तन में सैंकड़ों श्रद्धालुओं ने अपनी हाजिरी लगाई। इस दौरान भक्तजनों ने बावा लाल दयाल जी का गुणगान किया। मंदिर की भजन मंडली ने सतगुरु बावा लाल दयाल जी के भजनों पर श्रद्धालुओं को झूमने पर मजबूर कर दिया।

Advertisements

 इस मौके मंदिर के पुजारी पंडित राकेश जी ने कहा कि गुरु की महिमा की व्याख्या शब्दों से नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा कि गुरु के बिना मानव जीवन अधूरा है। एक गुरु ही होता है जो मानव को भव सागर से पार उतारता है और गुरु का रिश्ता सबसे अनमोल होता है। उन्होंने कहा कि दुनिया में हरेक रिश्ता किसी न किसी लालच से जुड़ा होता है परंतु गुरु को अपने शिष्य से कोई लालच नहीं होती वह तो एक शिष्य को नाम का अनमोल खजाना सौंपता है। जिससे शिष्य इस भव सागर से पार उतर सके। उन्होंने कहा कि हमें अपने गुरु के चरणों में मन लगाना चाहिए।

-रंगली रंगली चुनरिया तेरे नाम बावा लाल पर झूमे श्रद्धालु

उन्होंने बताया कि 27 जुलाई को गुरु पूर्णिमा के दिन सुबह कीर्तन किया जाएगा व गुरु पूजा सुबह से शाम 3 बजे तक की जाएगी। उन्होंने बताया कि उस दिन चंद्रग्रहण होने के कारण 3 बजे के बाद मंदिर के कपाट बंद कर दिए जाएंगे जो अगले दिन खुलेगें। पंडित सतीश जी ने बताया कि हर महीने दूज के पावन अवसर पर इसी प्रकार कीर्तन का आयोजन किया जाता है और अगला कीर्तन 13 अगस्त को किया जाएगा। इस मौके मंडली द्वारा गाए गए भजन रंगली रंगली चुनरिया तेरे नाम बावा लाल पर श्रद्धालु झूम उठे। कीर्तन के दौरान बावा लाल दयाल जी के जैकारों से पूरा वातावरण गूंज उठा।

कीर्तन के अंत में विश्व कल्याण के लिए अरदास की गई। इस मौके अटूट लंगर वितरित किया गया। इस मौके सतीश खुल्लर, रमेश भाटिया, सतपाल भाटिया, सोनी विग, लाली मेहता, अमित नेगी, सुमन मेहत, वंदना शर्मा, राजन कुमार, असुतोष शर्मा, संयोगिता, कंचन सहित भारी संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here