वीर जवानों की शहादतों से ही आज हम देशवासी हैं सुरक्षित: डा. ऋचा वर्मा

हमीरपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। हमीरपुर में कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य पर बचत भवन में आयोजित समारोह में कारगिल में शहीद हुए सैनिकों के परिजनों को जिला प्रशासन की ओर से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर उपायुक्त डा. ऋचा वर्मा ने देश के सैनिकों एवं पूर्व सैनिकों के प्रति सम्मान तथा देश की अखण्डता और एकता को बनाए रखने की शपथ नागरिकों को दिलवाई गई।

Advertisements

इस अवसर पर अपने संबोधन में उपायुक्त डा.ऋचा वर्मा ने कहा कि देश की सरहदों की रक्षा करने वाले शहीदों एवं सैनिकों के योगदान के कारण के ही देश की सीमाएं सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि सैनिक कठिन भूगौलिक परिस्थितियों में रहकर देश की रक्षा के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं। उपायुक्त डा ऋचा वर्मा ने कहा कि सैनिकों, पूर्व सैनिकों तथा शहीदों की परिजनों की समस्याओं के त्वरित निदान के लिए सरकार तथा प्रशासन कारगर कदम उठा रहा है। उन्होंने युवाओं से भी आह्वान करते हुए कहा कि शहीदों के जीवन से प्रेरणा लेते हुए देश निर्माण के लिए अपना रचनात्मक सहयोग सुनिश्चित करें।

इस अवसर पर सैनिक कल्याण बोर्ड के निदेशक डा रमेश वर्मा ने सरकार द्वारा सैनिकों, पूर्व सैनिकों एवं शहीदों के परिजनों के लिए आरंभ की गई कल्याणकारी योजनाओं की विस्तार से जानकारी भी प्रदान की गई। उन्होंने बताया कि कारगिल विजय आपरेशन के दौरान देशभर के 527 जवान शहीद हुए थे जिसमें हिमाचल के 54 रणबांकुरों में आठ हमीरपुर जिला के सैनिक भी वीरगति को प्राप्त हुए।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक रमन मीणा ने भी कारगिल शहीदों को श्रद्वांजलि अर्पित करते हुए कहा कि देश के जवानों पर हमें नाज तथा पुलिस प्रशासन की ओर से शहीदों के परिजनों को बेहतर सुरक्षा मुहैया करवाई जा रही है। इस अवसर पर पूर्व सैनिक बृज लाल धीमान ने भी अपने विचार व्यक्त किए गए जबकि हिम अकादमी पब्लिक स्कूल, एनसीसी की कैडेट तनजिन यंगजोम और अमन राठौर ने अपनी स्वरलहरियों से देशभक्ति का संदेश सबको दिया गया।

 

जिला प्रशासन की ओर से उपायुक्त डा ऋचा वर्मा तथा पुलिस अधीक्षक रमन मीणा, सैनिक कल्याण बोर्ड के निदेशक रमेश वर्मा ने कारगिल विजय आपरेशन के शहीद वीर चक्र विजेता हवालदार कश्मीर सिंह की धर्मपत्नी सवीना देवी, शहीद प्रवीण कुमार की धर्मपत्नी किरण कुमारी, शहीद हवालदार की धर्मपत्नी शकुंतला देवी, शहीद राकेश कुमार के भाई कर्मचंद, शहीद सुनील कुमार के भाई मेहर चंद, हवालदार स्वामी दास चंदेल के सुपुत्र मनीष चंदेल को सम्मानित किया गया।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here