युवा कांग्रेस के सचिव राणा का सांसद अनुराग ठाकुर पर पलटवार

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। हिमाचल प्रदेश युवा कांग्रेस के सचिव एवं प्रवक्ता अभिषेक राणा ने सांसद अनुराग ठाकुर के इस कथन को हास्यस्पद बताया है कि पूर्व कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में सुजानपुर में कोई विकास नहीं हुआ। सांसद के बयान पर पलटवार करते हुए राणा ने आज यहां कहा कि अनुराग ठाकुर को सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के बारे में अपनी नकारात्मक सोच बदलनी चाहिए और सुजानपुर में घूमकर खुली आंखों से पूर्व कांग्रेस सरकार द्वारा स्थापित किए गए विकास के मील पत्थर देखने चाहिए।

Advertisements

राणा ने सांसद अनुराग ठाकुर को स्मरण दिलाते हुए कहा कि पूर्व धूमल सरकार में जब राजेंद्र राणा ने सुजानपुर में एसडीएम कार्यालय खोलने की मांग को लेकर दस हजार लोगों के हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन को तत्कालीन मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल को सौंपा था तो उन्होंने न केवल उस ज्ञापन को एक तरफ फैंक दिया था बल्कि यह भी कहा था कि एस.डी.एम कार्यालय रेवडिय़ों की तरह नहीं बांटे जा सकते।

लेकिन वीरभद्र सरकार में तत्कालीन मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के आशीर्वाद से राजेंद्र राणा ने न केवल एस.डी.एम कार्यालय सुजानपुर में खुलवाया बल्कि विकास के कई मील पत्थर भी यहां स्थापित किए जो आज भी विकास की कहानी बयान करते हैं। अभिषेक राणा ने कहा कि सांसद अनुराग ठाकुर को एस.डी.एम कार्यालय का दौरा करके देखना चाहिए, वहां शिलान्यास पट्टिका से लेकर उद्घाटन पट्टिका तक मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह व राजेंद्र राणा का नाम अंकित है।

उन्होंने कहा पूर्व वीरभद्र सरकार में आपदा प्रबंधन बोर्ड के वाइस चेयरमैन होने के नाते राजेंद्र राणा ने सुजानपुर को मिनी सचिवालय का तोहफा देने के साथ-साथ यहां साडे तीन करोड़ की लागत का आई.टी.आई भवन, 5 करोड का कॉलेज भवन, सब्जी मंडी, 15 करोड़ की पटलांदर-कोट पेयजल योजना, चौरी व ऊटपुर में अस्पताल, टोनी देवी में पुलिस चौंकी खुलवाई और सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के कई दुर्गम गांव सडक़ों से जोड़े।

– सुजानपुर बारे अपनी नकारात्मक सोच बदलें और कांग्रेस द्वारा करवाए विकास कार्यों को खुली नजर से देखें

अभिषेक राणा ने कहा कि राजेंद्र राणा ने सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए करोड़ों के अन्य विकास प्रोजेक्ट भी मंजूर करवाए थे जिन्हें प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद ठंडे बस्ते में डाला जा रहा है और चल रहे विकास कार्यों को अधर में रोका जा रहा है। उन्होंने कहा ऐसा किसके इशारे पर हो रहा है, इसे सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र की जनता भली भांति जानती है। उन्होंने कहा कि सांसद अनुराग ठाकुर को जनता के इस सवाल का जवाब देना चाहिए कि तीन बार सांसद बनने के बावजूद उनका सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के विकास में क्या योगदान रहा है और उन्होंने यहां की जनता को केंद्र से कौन से विकास के तोहफे ला कर दिए हैं। अभिषेक ने कहा कि केंद्र में भाजपा सरकार सवा चार साल का कार्यकाल पूरा कर चुकी है और जाते-जाते यह सरकार जनता को इतना तो बता दे कि विदेशों से काला धन वापस लाकर जनता के खातों में कब 15-15 लाख रुपए डालने का वादा निभाया जा रहा है और करोड़ों बेरोजगार युवाओं के लिए रोजगार का पिटारा किस दिन खुलने जा रहा है।

यही नहीं, दिन-रात महंगाई की चक्की में पिस रही देश की जनता को मोदी सरकार यह भी बता दे कि आखिर अच्छे दिन कब आने वाले हैं। अभिषेक ने कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में राजेंद्र राणा द्वारा करवाए गए विकास कार्यों को देखने के लिए या तो सांसद अनुराग ठाकुर नजर का चश्मा बनवा लें या फिर सुजानपुर के बारे में अपनी नकारात्मक सोच बदल लें। उन्होंने कहा कि सुजानपुर में पूर्व सरकार के कार्यकाल में राजेंद्र राणा द्वारा करवाए गए विकास कार्यों पर ही यहां की जनता ने विधानसभा चुनावों में अपने विश्वास की मोहर लगाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here