स्कूलों सहित करीब डेढ़ लाख अधिकारियों ने नशे के खिलाफ ली शपथ

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। पंजाब सरकार की ओर से प्रदेश को नशा मुक्त करने के लिए शुरु की गई डैपो व मिशन तंदुरु स्त पंजाब मुहिम के अंतर्गत जिला प्रशासन होशियारपुर की ओर से एक बेहतरीन पहल करते हुए सभी सरकारी स्कूलों व कार्यालयों में करीब डेढ़ लाख अधिकारियों, कर्मचारियों व विद्यार्थियों सहित अध्यापकों की ओर से नशे के खिलाफ आगे आने व लोगों को ज्यादा से ज्यादा जागरूक करने के लिए शपथ ली गई।

Advertisements

इस शपथ समारोह की शुरु आत डिप्टी कमिश्नर ईशा कालिया की ओर से जिला प्रबंधकीय कांप्लैक्स में अधिकारियों व कर्मचारियों को शपथ दिलवा कर की गई। जिले के लिए 11 बजे का समय नशे के खिलाफ एक नया इंकलाब लेकर आया, क्योंकि एक बड़ी मुहिम के अंतर्गत करीब डेढ़ लाख अधिकारियों, अध्यापकों, विद्यार्थियों व कर्मचारियों का नशे के खिलाफ एकजुट होना यह संकेत दे रहा है कि सामाजिक एकजुटता के साथ इस सामाजिक बुराई पर जीत हासिल की जा सकती है।

आज जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में डैपे मुहिम के अंतर्गत डिप्टी कमिश्नर ने अधिकारियों व कर्मचारियों को अपने समाज, प्रदेश, देश की बेहतरी व सुरक्षा को समर्पित होकर समाज को नशा मुक्त बना अपने मोहल्ले में नशे के बुरे प्रभावों संबंधी जागरु क करने और नशे के खिलाफ पंजाब सरकार की नीतियों व कार्यक्रमों की सफलता के लिए अधिक से अधिक सहयोग देने की शपथ दिलाई।

– सामाजिक एकजुटता के साथ ही नशे जैसी सामाजिक बुराई का हो सकता है अंत

शपथ दिलवाने के बाद डिप्टी कमिश्नर ने अपील करते हुए कहा कि हर अधिकारी व कर्मचारी डैपो का सदस्य बनना यकीनी बनाए। उन्होंने कहा कि डैपो की सदस्यता के बाद अधिक से अधिक लोगों को नशे के बुरे प्रभावों के बारे में जागरुक किया जाए, ताकि नशे की दलदल में फंसे व्यक्ति यों को बाहर निकाला जा सके।

उन्होंने कहा कि नशे में जकड़े मरीजों की पहचान करने के बाद उनको नशा छुड़ाओ केंद्र, ओट सैंटरों व पुर्नवास केंद्रों की जानकारी दी जाए, ताकि वे उन केंद्रों में इलाज करवा कर मुख्य धारा में शामिल हो सकें। उन्होंने कहा कि सामाजिक एकजुटता के साथ ही नशे जैसी सामाजिक बुराई का अंत किया जा सकता है। उन्होंने अपील की कि नशा कर रहे व्यक्ति पंजाब सरकार की ओर से शुरु किए नशा छुड़ाओ केंद्र से अपना इलाज करवा सकता है, जबकि उनके पुर्नवास के लिए पुर्नवास केंद्र भी खोले गए हैं।

इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर अनुपम कलेर, गौतम जैन आई.ए.एस, सहायक कमिश्नर रणदीप सिंह हीर, सहायक कमिश्नर अमित सरीन के अलावा अलग-अलग अधिकारी व ब्रांचों के कर्मचारी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here