कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने जागरुकता रैली में 4 हजार कदम पैदल चल कर तंदुरुस्त रहने का दिया संदेश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। मिशन तंदुरुस्त पंजाब के अंतर्गत आज जिला प्रशासन की ओर से विशेष डेंगू जागरुकता रैली निकाली गई, जिसमें उद्योग व वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने 3 किलोमीटर पैदल चल कर रैली का नेतृत्व किया। वह करीब 4 हजार कदम पैदल चले व इस मौके पर उनके साथ जिलाधीश ईशा कालिया व एस.एस.पी जे. इलेनचेलियन के अलावा करीब एक हजार शहर वासी उपस्थित थे।

Advertisements

कहा, नशा मुक्त व तंदुरुस्त पंजाब ही सरकार का मुख्य उद्देश्य

रैली के बाद श्री अरोड़ा ने पत्रकारों से बातचीत करते कहा कि पंजाब सरकार की ओर से शुरु किए बेहतरीन प्रोजैक्ट डैपो के अंतर्गत जहां प्रदेश को नशा मुक्त करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं, वहीं मिशन तंदुरुस्त पंजाब के अंतर्गत राज्य को स्वस्थ बनाने के लिए भी बड़े स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन प्रयासों के कारण ही आज जिला प्रशासन की ओर से मिशन तंदुरुस्त पंजाब के अंतर्गत डेंगू के प्रति जनता को जागरुक करने के लिए यह रैली निकाली गई। उन्होंने कहा कि डेंगू की दस्तक को रोकने के लिए जन मुहिम की जरुरत है और इस मुहिम में जनता की भागीदारी बहुत जरुरी है, क्योंकि संयुक्त प्रयास के साथ ही जिले को तंदुरुस्त रखा जा सकता है।

जिला वासियों की जागरुकता से ही डेंगू को पैदा होने से पहले रोका जा सकता है: जिलाधीश

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से चैकिंग दौरान नियमों की उल्लंघना करने वाले 30 मैडिकल स्टोरों के लाईसेंस सस्पैंड किए गए हैं। उन्होंनें कहा कि पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड होशियारपुर की ओर से ट्रैफिक पुलिस के साथ मिलकर 275 वाहनों की चैकिंग की गई व ट्रैफिक नियमों की पालना न करने वाले 145 वाहनों के चालान भी काटे गए। कृषि विभाग की ओर से 126 खाद बीज स्टोर चैक किए गए व 6 बीज स्टोरों के लाइसेंस एक महीने के लिए सस्पैंड किए गए हैं। उन्होंने कहा कि मिशन तंदुरुस्त पंजाब के अंतर्गत विभागों की ओर से की जा रही गतिविधियां इसी तरह जारी रहेंगी।

जिलाधीश ईशा कालिया ने कहा कि मिशन तंदुरुस्त पंजाब के अंतर्गत जिला प्रशासन की ओर से डेंगू जागरुकता सप्ताह मनाया जा रहा है, जिसके अंतर्गत यह रैली निकाल कर जनता को डेंगू, मलेरिया व चिकनगुनिया जैसी बीमारियों से जागरुक रहने का संदेश दिया गया है। उन्होंने कहा कि विभाग की ओर से जिले को स्वस्थ बनाने के लिए अलग-अलग गतिविधियां की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि जिले में स्वास्थ्य विभाग व नगर निगम की ओर से संयुक्त टीमें बनाकर अब तक 4300 घरों में जाकर डेंगू, मलेरिय व चिकनगुनिया जैसी बीमारियों के प्रति लोगों को जागरुक किया गया, वहीं 85 घरों में डेंगू का लारवा मिला व 54 चालान किए गए। इन टीमों की ओर से करीब 9 हजार कंटेनर जैसे कूलर, गमले, टायर आदि भी चैक किए गए, ताकि डेंगू का लारवा पैदा ही न होने दिया जाए।

इस अवसर पर एस.डी.एम आर.पी ंिसंह, नगर निगम कमिश्नर बलवीर राज, आई.ए.एस(अंडर ट्रेनिंग) गौतम जैन, सहायक कमिश्नर (सामान्य) रणदीप सिंह हीर, सहायक कमिश्रर(अंडर ट्रेनिंग) अमित सरीन, सिविल सर्जन डा. रेनू सूद, जिला शिक्षा अधिकारी(से) मोहन सिंह लेहल के अलावा अन्य विभागों के अधिकारी व एन.जी.ओज भी उपस्थित थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here