तंदरुस्त भारत के निमार्ण हेतु युवा पीढ़ी को आना होगा आगे: सांपला

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। युवा हर देश की रीढ़ की हड्डी होता है और देश की प्रगति में युवाओं का बहुत बड़ा योगदान होता है। आज तंदरुस्त भारत के निमार्ण में युवाओं को अग्रणीय भूमिका निभाने की जरूरत है। यह विचार सेंट सोल्जर इंस्टीट्यूट आफ पॉलीटैक्नीकल एंड फार्मेसी चब्बेवाल में फ्रीडम फ्रॉम ड्रग्स टू मार्क इंडिपेंडेंस डे’ कार्यक्रम के दौरान मुख्यातिथि के तौर पर पहुंचे सामाजिक न्याय व महिला सशक्तिकरण मंत्री विजय सांपला ने प्रकट किए। जिनका स्वागत सेंट सोल्जर ग्रुप के चेयरमैन अनिल चोपड़ा तथा कालेज प्रिंसीपल विमल कुमार पॉल ने किया।

Advertisements

इस मौके कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यातिथि विजय सांपला तथा चेयरमैन अनिल चोपड़ा ने ज्योति प्रज्जवलित कर किया। इस अवसर पर चेयरमैन अनिल चोपड़ा उपस्थिति को संबोधित करते हुए कहा कि भारत युवाओं का देश है और आजादी दिलाने में भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद, खुदीराम बोस जैसे अनेक स्वतंत्रता सैनानियों ने जान तक की प्रवाह नहीं की। आज देश को भ्रष्टाचार, नशा तथा संप्रदायक असमान्यताओं ने घेर रखा है। इन सभी से आजादी दिलाने के लिए आज के युवा छात्रों को देश के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए आगे आना चाहिए।

कार्यक्रम के दौरान कालेज के छात्रों ने स्वतंत्रता सैनानी भगत सिंह, राज गुरू तथा सुखदेव के जीवन पर आधारित एक कोरियोग्राफी पेश कर पूरे माहौल को देश भक्ति के रंग में रंग दिया। इस के इलावा गिद्धा, भंगड़ा, डांस तथा गीत-संगीत से छात्रों ने सभी का मन मोह लिया। इस अवसर पर मैडम मनिंदर, सुप्रीत, दविंदर कौर, अमनदीप कौर, इंजीनियर नरेश तथा हरपाल सिंह ने विशेष योगदान दिया। इस अवसर पर कालेज का समूह नान-टीचिंग स्टाफ भी उपस्थित रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here