चौहाल स्कूल में स्वच्छता पखवाड़े की शुरुआत, बच्चों व स्टाफ ने की कैंपस की सफाई

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। डायरैक्टर जनरल स्कूल एजूकेशन व जिला शिक्षा अधिकारी (सैकेंडरी) मोहन सिंह लेहल के निर्देशानुसार सरकारी सीनीयर सैकेंडरी स्कूल चौहाल में स्वच्छता पखवाडे़ की शुरुआत बच्चों व स्टाफ सदस्यों द्वारा स्कूल कैंपस की सफाई करके की गई। इस मौके पर स्कूल प्रिंसीपल इंदिरा रानी ने खुद बच्चों के साथ स्कूल कैंपस की सफाई करने में खूब मेहनत की । इस दौरान बच्चों ने अपनी अपने क्लास इंचार्जो के साथ अपनी कक्षाआें को साफ किया व कक्षाआें के बाहर बनी पौधो की क्यारियों को सुंदर बनाया। इस मौके पर प्रिंसीपल इंदिरा रानी ने कहा कि हम अपने आस पास सफाई रख के कई बीमारियों से बच सकते है। उन्होने कहा कि इस पखवाड़े के तहत स्कूल के हर भाग में सफाई की जाएगी। इसमें न केवल बच्चे बल्कि स्कूल का सारा स्टाफ भी अपना योगदान देगा।

Advertisements

बच्चों की पढाई का नुक्सान न हो इस लिए सफाई के काम को स्कूल लगने से पहले तथा आधी छुट्टी से समय करने का पूरा प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज पहले दिन ही बच्चों ने जिस प्रकार से स्कूल कैंपस को साफ करने में रुचि दिखाई उससे साफ है कि उनमें सफाई के प्रति जागरुकता पहले के मुकावले बढ़ी है। उन्होने कहा कि स्वच्छा पखवाडे़ के तहत विभाग द्वारा भेजे गए पत्र अनुसार हर रोज की गतिविधियों को करने के लिए स्टाफ सदस्यों को बता दिया गया है।

इस मौके पर लैक्चरार संदीप सूद, पूनम विर्दी, नरेश वशिष्ट, लवजिंदर सिंह, शशि बाला, बलविंदर कौर, सुनीता, पुलकिता शर्मा, निर्मला देवी,अशोक कालिया, मनजिंदर कौर, परमजीत कौर,दलजीत कौर, सुनील कुमार, रछपाल सिंह, कंवलदीप कौर, आकाशदीप कौर, अवतार सिंह, जगदीप कौर, रजनीश डडवाल, जसप्रीत कौर, इंदूवाला, इंदू काजल, कर्मजीत कौर, नवनीत कौर, अश्विनी आदिया व परविंदर कौर भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here