थाना सदर पुलिस: व्यक्ति से 10 हजार लूट कर भागे लुटेरों में से एक काबू, अन्य की तलाश जारी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: समीर सैनी/गुरजीत सोनू/जतिंदर प्रिंस। होशियारपुर-चिंतपूर्णी मार्ग पर गांव सलेरन के समीप एक व्यक्ति से 10 हजार रुपये लूटने वाले लुटेरों का फिल्मी अंदाज में पीछा करते हुए थाना सिटी सदर प्रभारी राजेश अरोड़ा ने एक आरोपी को धर दबोचा, जबकि दो आरोपी भागने में सफल हो गए। जिनकी तलाश के लिए पुलिस द्वारा सर्च अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस ने लूटेरों से बिना नंबर की आल्टो कार भी बरामद कर ली है।

Advertisements

जानकारी देते हुए थाना प्रभारी राजेश अरोड़ा ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि आल्टोकार में सवार कुछ लोगों ने एक साइकिल सवार को टक्कर मार कर उसे गिरा दिया और उससे 10 हजार रुपये लूट कर फरार हो गए थे। उन्होंने बताया कि पता चला कि उक्त व्यक्ति को लूटने के बाद लुटेरों ने किसी और को लूटने की असफल कोशिश की। इसी बीच किसी ने इस मामले की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही वे चौहाल की तरफ रवाना हुए। उन्होंने बताया कि पुलिस को पीछा करते देख लुटेरों ने कार को भगा लिया और पंजाब पुलिस द्वारा लगाए गए नाके को तोड़ते हुए हिमाचल में प्रवेश कर गए और हिमाचल पुलिस द्वारा लगाए गए नाके को तोड़ते हुए गगरेट की तरफ भाग निकले।

उन्होंने बताया कि इसी बीच सूचना मिलते ही गगरेट पुलिस भी सतर्क हो गई और गगरेट पुलिस को देखकर लुटेरों ने कार कच्चे रास्ते की तरफ मोड़ दी। आगे रास्ता न होने के चलते कार में सवार तीनों लुटेरे कार छोडक़र भाग खड़े हुए।

मगर थाना प्रभारी राजेश अरोड़ा लुटेरों का पीछा करते हुए एक लुटेरे को पकडऩे में सफल रहे। पुलिस ने लुटेरों द्वारा प्रयोग की गई कार को भी कब्जे में ले लिया है।

थाना प्रभारी ने बताया कि कार के कागजात चैक करने पर पता चला है कि कार मुक्तसर के मलोट निवासी किसी व्यक्ति की है और यह कार लुटेरों ने कपूरथला से छीनी थी व इसका प्रयोग वे लूटपाट के लिए करते थे। उन्होंने बताया कि कार की तलाशी लेने पर कार से घातक हथियार और मर्ची पाउडर बरामद हुआ है।

उन्होंने बताया कि भागे लुटेरों की तलाश के लिए पंजाब पुलिस, हिमाचल पुलिस और स्थानीय गांव निवासियों के सहयोग से सर्च अभियान जारी है तथा जल्द ही बाकी लुटेरे भी पुलिस गिरफ्त में होंगे।

उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपी से पूछताछ की जा रही है तथा जल्द ही उस संबंधी जानकारी सार्वजनिक की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here