फिरोज़पुर में पाक-आधारित आतंकवादी मॉड्यूल के 2 और गुर्गे काबू

चंडीगढ़ /फ़िरोज़पुर (द स्टैलर न्यूज़): पाकिस्तान आधारित गैंगस्टर से आतंकवादी बने हरविन्दर सिंह रिन्दा की तरफ से चलाए जा रहे आतंकवादी मॉड्यूल का पर्दाफाश करते हुए पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को फ़िरोज़पुर से दो और गुर्गों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये व्यक्तियों की पहचान अकाशदीप उर्फ आकाश निवासी फ़िरोज़पुर और जशनप्रीत सिंह उर्फ जस्स निवासी फरीदकोट के तौर पर हुई है। अपने प्रैस बयान में ऐस.ऐस.पी. फ़िरोज़पुर चरणजीत सिंह ने बताया कि हरियाणा से गिरफ्तार किये गए चार मुलजिमों के खुलासे पर पंजाब पुलिस की तरफ से इस मॉड्यूल के अन्य सदस्यों को काबू करने के लिए लगातार छापेमारी की जा रही थी। उन्होंने बताया कि स्टेट स्पैशल ऑपरेशन सैल (एस.एस.ओ.सी.) फाजिल्का ने ज़िला पुलिस फ़िरोज़पुर के साथ मिल कर इतना दोनों गुर्गों को उस समय गिरफ्तार किया जब वह करनाल में अपने चार साथियों की गिरफ्तारी के बाद ख़ुद के लिए सुरक्षित जगह ढूँढने के लिए अपनी महिंद्रा स्कारपीयो कार में फ़िरोज़पुर से भागने की कोशिश कर रहे थे ज़िक्रयोग्य है कि पंजाब पुलिस की सूचना पर कार्यवाही करते हुये हरियाणा पुलिस ने गुरूवार को इन चार मुलजिमों जिनकी पहचान गुरप्रीत सिंह, अमनदीप सिंह और परमिन्दर सिंह निवासी गाँव विंजोके, ज़ीरा, फ़िरोज़पुर और लुधियाना के गाँव भटिआं के भुपिन्दर सिंह के तौर पर हुई है, को धातू के बक्से (2.5 किलोग्राम हरेक) में पैक तीन आई.ई.डीज और एक पिस्तौल समेत करनाल से गिरफ्तार किया था।
ऐस.ऐस.पी. ने बताया कि पुलिस ने गैंगस्टर राजवीर सिंह उर्फ राजा जिसने गुरप्रीत को रिन्दा के साथ मिलवाया था, को भी बठिंडा ज़ेल से प्रोडकशन वारंट पर लाया है। राजा एक कट्टर अपराधी है जिसके खिलाफ दर्जनों अपराधिक मामले दर्ज हैं। उन्होंने कहा कि अब तक की गई प्राथमिक जांच से पता लगा है कि दोनों गुर्गे कल पर्दाफाश किये गए मॉड्यूल में सीधे तौर पर शामिल थे। उन्होंने आगे कहा कि उनको पाकिस्तानी आई.ऐस.आई. और पाकिस्तान आधारित खालिस्तान समर्थकी आतंकवादी समूहों की तरफ से भेजी गई कई खेपें प्राप्त हुई थीं और इसको रिन्दा के कहने पर आगे पहुँचाया करते थे।
ऐस.ऐस.पी. चरणजीत सिंह ने बताया कि आकाश ने खुलासा किया कि रिन्दा ने ड्रोन के द्वारा विस्फोटक खेप भेजी थी और उसने गुरप्रीत के साथ मिल कर यह खेप अपनी दादी के गाँव में प्राप्त की और यह खेप रिन्दा की तरफ से भेजे टिकानों पर रख दी। बताना बनता है कि इन मुलजिमों के खि़लाफ़ फ़िरोज़पुर कैंट थाने में यू.ए.पी. (ए) एक्ट, विस्फोटक एक्ट और हथियार एक्ट की सम्बन्धित धाराओं के अंतर्गत नया केस दर्ज कर दिया गया है। गिरफ्तार किये गए दोनों मुलजिमों को मैजिस्ट्रेट के आगे पेश करके आगामी पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड पर लाया गया है।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here