आयुर्वेद को बढ़ावा देने हेतु जिला वैद्य मंडल के प्रयास सराहनीय: विजय सांपला

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिला वैद्य मंडल होशियारपुर (रजि.) की तरफ से धोबीघाट-आदमवाल मार्ग पर जगदम्बे कालोनी में बनाए गए धनवंतरी भवन का केन्द्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला ने उद्घाटन किया। इस मौके पर विजय सांपला ने कहा कि आयुर्वेद को बढ़ावा देने और जनता को अधिक से अधिक स्वास्थ्य लाभ पहुंचाने के लिए जिला वैद्य मंडल की तरफ से जो प्रयास किए जा रहे हैं वह सराहनीय हैं। उन्होंने कहा कि आयुर्वेद जोकि भारत की प्राचीन उपचार पद्धति है का विस्तार करने के लिए जहां भारत सरकार विशेष तौर से प्रयास कर रही है वहीं जिला वैद्य मंडल जैसी संस्थाओं का सहयोग इन प्रयासों की सफलता को बढ़ा रहा है। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी वह जिला वैद्य मंडल को सहयोग प्रदान करते रहेंगे।

Advertisements

जिला वैद्य मंडल के धनवंतरी भवन का केन्द्रीय राज्य मंत्री सांपला ने किया उद्घाटन

इस अवसर पर जिला वैद्य मंडल के प्रधान वैद्य रविकांत खौलिया ने श्री सांपला एवं अन्य मेहमानों का स्वागत करते हुए बताया कि भवन निर्माण कार्य प्रारंभ करवाने के लिए श्री सांपला द्वारा 5 लाख रुपये की राशि दी गई थी। जिसके लिए वैद्य मंडल सदैव इनका आभारी रहेगा। उन्होंने बताया कि मंडल द्वारा समय-समय पर सरकार की तरफ से चलाई जाने वाली स्वास्थ्य जागरुकता योजनाओं के प्रचार एवं प्रसार में भागीदार बनता है ताकि देश का प्रत्येक नागरिक स्वस्थ्य जीवन व्यतीत कर सके।

इस मौके पर सरपरस्त जसवीर सिंह सौंध ने बताया कि मंडल द्वारा शहर एवं गांवों में मुफ्त आयुर्वेदिक चिकित्सा शिविर लगाए जाते हैं तथा स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाई जाने वाली जागरुकता मुहिम में भी बढ़चढ़ कर सहयोग दिया जाता है। उन्होंने कहा कि भवन बनने से वैद्य मंडल द्वारा और भी बड़े स्तर पर आयुर्वेद का प्रचार करने में सहयोग मिलेगा। इस मौके पर जिला वैद्य मंडल के पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने श्री सांपला को सम्मानित किया।

इस अवसर पर भारत भूषण वर्मा, सुरिंदर कौर सैनी, निर्मल सिंह के अलावा वैद्य मंडल से तरसेम सिंह संधर सचिव, कृष्ण गोपाल नारद, सोम प्रकाश, राजेश जैन बोबी, मनजीत कौर संधर, जोगिंदर सिंह आनंदपुरी, सुभाष खटाणा चंडीगढ़, गुजारी लाल, राजिंदर गुप्ता, लखविंदर सिंह दसूहा, नरिंदर मरवाहा, निर्मल लोई, निर्मल विर्दी, किशोर कुमार शर्मा, चमन, गोपाल कृष्ण शर्मा, तिरलोक बैंस, तरसेम सिंह आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here