निरोग रहना है तो अपनी दिनचर्या बदले: पार्षद नीति

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। भाग-दौड़ की जिदंगी मे हम थोड़ी-सी समझदारी दिखाकर खुद को व दूसरों को निरोग रख सकते है। इसके लिए हमें बस अपनी दिनचर्या बदलने की जरुरत है। उपरोक्त शब्द भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा पंजाब प्रदेश की सचिव पार्षद नीति तलवाड ने सैनी सभा स्कूल में सैमीनार के दौरान बच्चों को संबोधित करते हुए कहे। पार्षद नीति तलवाड ने कहा कि ज्यादातर बच्चे आज तनाव के साथ-साथ वातावरण प्रदूषण का शिकार हो रहे है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि योग एवं आर्युवैद को अपनाकर हम तनाव मुक्त जिदंगी जी सकते है। इस मौके पर पार्षद नीति तलवाड ने बच्चों को वातावरण संभाल हेतू जानकारी देते हुए कहा कि अपनी रोजमर्रा की जिदंगी में यह प्रयास करना होगा कि पृथ्वी को गर्म होने से बचाने के लिए कम से कम कूड़ा कर्कट पैदा करना चाहिए।

उन्होने कहा कि इसके साथ-साथ जितना हो सके अब हमें धरती के सीने पर फलदार पौधों के साथ साथ आर्युवैदिक पौधे भी लगाने चाहिएं। उन्होने बच्चों को अपील की कि वो अपने जन्म दिवस पर कम से कम एक फलदार पौधा अवश्य लगाएं और उसे पाल-पोस कर बड़ा भी करे। इस मौके पर सुनीता शर्मा,अशोक कुमार, प्रिया, ओमा शर्मा, जसविंदर सैनी, मीनू , डिंपल शर्मा, वीना शर्मा, प्रिया सैनी, रजनी तलवाड़ व स्कूल के बच्चे भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here