Akali leaders take harsh stance against Bibi Josh

akali-dal

विवादों से घिरे भी बीबी के विरोध में उतरे, खड़े हुए कई सवाल, आखिर पार्टी किसकी सुनेगी बात

Advertisements

होशियारपुर (कैप्टन मुनीष किशोर)। 

एक तरफ जहां विधानसभा हल्का शामचौरासी से मौजूदा विधायक बीबी महिंदर कौर जोश आगामी चुनाव की तैयारियों को लेकर हल्के में जोरशोर से विकास कार्य करवाने और बैठकों में व्यस्त हैं वहीं दूसरी तरफ उनके विरोध में अकाली नेता एकजुट होकर स्वर प्रखर करने लगे हैं। बीबी जोश की बड़ी विरोधता के चलते उनकी टिकट को लेकर कई सवाल खड़े होने लगे हैं। अकाली दल नेताओं की हुई बैठक में जो रवैया उनके द्वारा दिखाया गया उससे हालात बीबी जोश के पक्ष में नजर आते कम ही दिखाई दे रहे हैं। राजनीतिक माहिरों की मानें तो बीबी जोश की जो छवि है वह जैसी भी हो, परन्तु विरोध करने वालों में वे लोग भी शामिल हैं जो करोड़ों के जमीन घोटाले से जुड़े हैं। ऐसे में पार्टी उनकी बात कितनी सुनती है यह बात आने वाला समय ही बताएगा, फिलहाल मौजूदा हालात अकाली दल के पक्ष में फतवा सुनाएं जरुरी नहीं और इसे पार्टी द्वारा एकतरफा ही माना जाएगा।

बैठक में यह नेता थे मौजूद

शिरोमणि अकाली दल होशियारपुर के सीनियर अकाली नेताओं की बैठक हुई। जिसमें जसमीत सिंह थियाड़ा मैंबर पी.ए.सी. अमरजीत सिंह चौहान मैंबर वर्किंग कमेटी पंजाब, हरजिंदर सिंह धामी मैंबर एस.जी.पी.सी., जतिंदर सिंह सोढी सरप्रस्त जिला शिरोमणि अकाली दल, अवतार सिंह जौहल चेयरमैन मार्किट कमेटी, सतविंदर पाल सिंह ढट्ट चेयरमैन सैंट्रल कोआप्रेटिव बैंक, कुलविंदर सिंह जंडा महासचिव शिरोमणि अकाली दल, परमिंदर सिंह पन्नू चेयरमैन लंैड मारटगेज बैंक, अवतार सिंह कपूर मैंबर वर्किंग कमेटी और मैंबर कारपोरेशन, हरजिंदर सिंह रहल महासचिव शिरोमणि अकाली दल तथा चरनजीत सिंह मैंबर जिला परिषद और महासचिव शिरोमणि अकाली दल शामिल हुए। बैठक में अकाली नेताओं ने कहा कि हल्का शाम चौरासी की मौजूदा विधायक बीबी महिंदर कौर के खिलाफ लोगों का बढ़ रहा विरोध तथा इस द्वारा दस वर्ष की मन मानियों ने हल्लका शाम चौरासी के समूह अकाली वर्करों को दागदार किया है और वर्करों का कचूंबर निकाला है। मौजूदा विधायक द्वारा रोज ही रेत माफिए की खबरे, जमीन हथियाने की खबरे, हल्के में लूट-खसूट की खबरों पर पुलिस थाने मुखियों से लेन-देन की खबरे आदि आम लोगों की चर्चा का विषय बना हुआ है।

बीबी की जगह किसी सूझवान अकाली वर्कर को टिकट की मांग की

इन नेताओं ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल की पंजाब में दोबारा सरकार बननी निश्चित है। उन्होंने सुखबीर सिंह बादल प्रधान शिरोमणि अकाली दल व मुख्यमंत्री को अपील की कि इस विधायक की कार्यगुजारी पर दस वर्ष की मनमानी यह मांग करती है कि इस हल्के से किसी ओर सूझवान अकाली वर्कर को टिकट दी जाए। महिंदर कौर के संबंध में करवाए सर्वे पर लोगों की आवाज यह भली भांती दर्शाती है कि इसको इस हल्के से चलती करना बनता है। गौरतलब है कि मौजूदा विधायक महिंदर कौर ने शाम चौरासी के बहुत सारे कट्टड़ अकाली नेताओं को इसके पक्षपातपूर्ण व्यवहार ने पहले पी.पी.पी और कांग्रेस में शामिल होने के लिए मजबूर किया है। अकाली नेताओं ने आगे कहा कि अगला कार्यक्रम की घोषणा समूह वर्करों के साथ विचार विमर्श करके रखा जाएगा। अमेरिका के एन.आर.आई. भाईयों जिनका इस हलके में बहुत बड़ा आधार है व इनके गांव भी इस हल्के में पड़ते हैं व हर बार महिंदर कौर को बड़ी आर्थिक सहायता भी करते है। उन्होंने सुखबीर सिंह बादल प्रधान शिरोमणि अकाली दल से मांग की कि महिंदर कौर जोश को इस बार टिकट न दी जाए। गौरतलब है कि यह एन.आर.आई. भाई हमेशा पहले भी और अब भी अकाली दल के साथ खड़े हैं। उन्होंने कहा कि महिंदर कौर जोश का कहना है कि यह हल्का अकाली दल का नहीं बल्कि उनका है, जोकि पार्टी के प्रति इनकी लापरवाही को दर्शाता है। यह पहले भी अकाली दल के आफीशियल उम्मीदवारों के खिलाफ अपनी तरफ से जिला परिषद, ब्लाक समिति तथा म्युनिसिपल कमेटियों में उम्मनीदवार खड़े करके अकाली दल का विरोध करती रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here