किसी प्रकार का बयान हिंदू धर्म की भावनाओं को न पहुँचाए ठेस: कमल चौधरी

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। डिफेंस कमेटी के पूर्व चेयरमैन कमल चौधरी ने कहा कि राजनेताओं को कोई भी बयान देने से पहले इस बात का ध्यान रखना चाहिए की उनके बयान से किसी की धार्मिक भावनाएं आहत न हों। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता शशि थरूर द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में जो टिप्पणी की गई है उससे हिंदू धर्म की भावनाओं को नुक्सान पहुंचा है। उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म में शिवलिंग पूजनीय है परंतु थरूर ने प्रधानमंत्री को शिवलिंग पर बैठे बिच्छू बता कर हिंदुओं की भावनाओं से खिलवाड़ करने का प्रयास किया है।

Advertisements

श्री चौधरी ने कहा कि उन्हें यह बात याद रखनी चाहिए की ऐसी टिप्पणी करके उन्होंने देश के करोड़ों लोगों का अपमान किया है। श्री चौधरी ने कहा कि हमारे राजनीतिक हित अलग अलग हो सकते हैं लेकिन देश के उच्च पदों पर असीन लोग देश के लोगों द्वारा चुने गए होते हैं उनके विरुद्ध की गई टिप्पणी मतदाताओ के विरुद्ध की गई टिप्पणी के समान है। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी शशि थरूर ने अयोध्या में राम मंदिर को लेकर एक टिप्पणी की थी, जिसे देश के करोड़ों लोगों ने नकार दिया था। उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होना आस्था से जुड़ा हुआ मुद्दा है जिस स्थान पर भगवान राम का जन्म हुआ उनका मंदिर वही बनना चाहिए उन्होंने कहा कि शीघ्र ही सर्वोच्च न्यायालय से पूरे मामले संबंधी फैसला आने वाला है।

उन्होंने कहा कि राजनीतिक लाभ के लिए कोई भी ऐसी बयानबाजी नहीं की जानी चाहिए जिससे देश का माहौल बिगडऩे की आशंका हो। श्री चौधरी ने कहा कि केवल राजनीति में अपना स्वार्थ सिद्ध करने के लिए लोगों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए किसी भी उच्च पद पर बैठे व्यक्ति के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत में हमेशा ही राजनीतिक सहनशीलता का प्रचलन रहा है तथा इसे हर हाल में कायम रखना होगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here