गांव सलेमपुर निवासियों ने सैमीनार में हासिल की नशे के दुष्प्रभाव संबंधी जानकारी

होशियारपुर/टांडा उड़मुड़(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रिषीपाल। प्रदेश सरकार की और से नशे के खात्मे के लिए शुरू किए गए मिशन तंदरुस्त पंजाब के अंतर्गत सरकारी अस्पताल की टीम ने डेपो/बडी प्रोग्राम कके अंतर्गत गांव सलेमपुर में एक सेमीनार लगाया। एसडीएम दसूहा हरचरण सिंह के दिशा निर्देश अधीन एसएमओ डा केवल सिंह की अगवाई में आयोजित इस सेमीनार में नशा निगरान कमेटी सदस्यों, डेपो वालंटियरों व गांव वासियों ने भाग लिया।

Advertisements

इस अवसर पर प्राइमरी हैल्थ केंद्र से आए डा. मीनाक्षी सैनी, डा. करण विर्क, स्टाफ नर्स रमनदीप कौर हेल्थ वर्कर गुरदीप सिंह, परमजीत कौर ने मौजूद लोगों को नशे के सेहत और सामाजिक जीवन पर पडऩे वाले बुरे प्रभावों से अवगत करवाया और इससे बचने की प्रेरणा की। उन्होंने ने सरकार के सेहत विभाग की और से नशे के खिलाफ शुरू की गई मुहिम के बारे में जानकारी देते हुए सरकारी अस्पताल दसूहा में चल रहे नशा मुक्ति केंद्र व टांडा में चल रहे नशा मुक्ति केंद्र में मिलने वाली सहूलतों के बारे में जानकारी दी।

इस अवसर पर उन्होंने कहा अगर कोई नौजवान नशे के दलदल में है तो उसका परिवार और गांव वासी उसे नशे से निजात दिलवाने के लिए सहायता करें। इस अवसर पर माहिरों ने डेपो वालंटियरों को भी सरकारी प्रोग्राम में भाग लेने की ट्रेनिंग दी गई। डाक्टरों की टीम ने गांव वासियों को नशे के खिलाफ लड़ाई का ऐलान करने की भी अपील की। इस अवसर पर रणजीत कौर आशा वर्कर, कंवरजीत सिंह, सिमरनप्रीत सिंह, लवप्रीत सिंह, निशान सिंह, हरपाल सिंह, जरनैल सिंह, रणजीत सिंह, बूटा सिंह, बलविंदर कौर, मलविंदर पाल, जसविंदर कौर, जसपाल सिंह इत्यादि भी मौजूद थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here