बुधवार को हुई रिलीविंग, वीरवार को उसी स्कूल में लगा दी हाजिरी

हमीरपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट:रजनीश शर्मा। हमीरपुर में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कन्या हमीरपुर में उस समय स्थिति रोचक हो गई जब बुधवार को रीलीव की गई स्कूल प्रिंसीपल ने वीरवार की सुबह फिर से उसी स्कूल में हाजिरी लगा दी। स्कूल में ट्रांसफऱ व रिलीविंग को लेकर उपजे विवाद के बाद शिक्षा उपनिदेशक भी विभागीय नियमों को तलाशने में जुट गए। मिली जानकारी के अनुसार 21 तारीख़ को गर्ल्ज़ स्कूल हमीरपुर में जोगिंदर पाल ने स्कूल प्रिंसीपल के रूप में जॉइनिंग दे दी। यह जॉइनिंग जोगिंदर पाल ने प्रशासनिक ट्रिब्यूनल के आदेशों के बाद स्कूल में दी।

Advertisements

जोगिंदर पाल मंडी जिला के हायुन पेहाद स्कूल से ट्रांसफऱ होकर हमीरपुर पहुँचे। उन्होंने 21 नवंबर को पदभार संभालते ही बाद दोपहर यहां तैनात प्रिंसीपल नीना डोगरा को रीलीव कर दिया व इस बारे सूचना शिक्षा सचिव, शिक्षा उपनिदेशक हमीरपुर एवं शिक्षा उपनिदेशक मंडी को कार्यालय पत्र द्वारा दे दी। मिली जानकारी के अनुसार नीना डोगरा को मंडी जिला की हायुन पेहाद पाठशाला में अपनी हाजरी लगानी थी लेकिन वह वीरवार को गर्ल्ज़ स्कूल में पहुँचकर हाजिरी रजिस्टर में हाजिरी लगाकर पूरा दिन स्कूल में रही। स्कूल में इस रोचक स्थिति को देखकर सारा दिन चर्चाओं का दौर जारी रहा। इससे पूर्व भी कई संस्थानों में ऐसे हालात बने लेकिन तब दूसरे पक्ष के पास स्टे-ऑर्डर होता था। एक ही स्कूल में दो-दो प्रिंसीपल हाजिरी लगाते देख अध्यापक वर्ग भी असमंजस की हालत में है।

इस बारे में शिक्षा उपनिदेशक सोमदत्त संख्यान का कहना है कि उनके पास केवल रिलीविंग व नए प्रिंसीपल के पदभार की ही सूचना है। इस मामले में किसी भी स्टे की कॉपी नहीं है। उन्होंने कहा कि मामला क्या है, इसका पता लगाया जाएगा। स्कूल प्रिंसीपल जोगिंदर पाल ने कहा कि प्रशासनिक ट्रिब्यूनल के आदेशों के बाद ही मैंने हमीरपुर गर्ल्ज़ स्कूल में अपनी जॉइनिंग दी है। नियमों के तहत ही मैंने निवर्तमान प्रिंसीपल नीना डोगरा को रीलीव कर रिपोर्ट शिक्षा विभाग को दे दी है। प्रिंसीपल ने किन नियमों के तहत स्कूल में रिलीविंग के बाद भी हाजिरी लगाई, इसका जबाव सिर्फ वो ही दे सकती हैं। वहीं निवर्तमान स्कूल प्रिंसीपल नीना डोगरा का कहना है कि मुझे रीलीव करने का अधिकार शिक्षा विभाग के केवल उच्च अधिकारियों को है या मैं स्वयं रीलीव हो सकती हूं। तीन चार दिन में चार्ज हैंडओवर कर मैं रीलीव हो जाऊँगी। उन्होंने माना कि इस बारे उनके पास कोई स्टे-ऑर्डर नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here