लोगों को सुचारु ढंग से प्रदान की जाएं स्वास्थ्य सुविधाएं: जिलाधीश

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज)। जिलाधीश ईशा कालिया ने स्वास्थ्य विभाग को हिदायत करते हुए कहा कि मिशन तंदुरु स्त पंजाब के अंतर्गत जिला वासियों को सुचारु ढंग से स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाई जाएं। वे आज बैठक के दौरान स्वास्थ्य विभाग की ओर से चलाई जा रही अलग-अलग योजनाओं का जायजा ले रहे थे। ईशा कालिया ने कहा कि संबंधित योजनाओं के बारे में जनता को जागरु क करना भी बहुत जरु री है, क्योंकि जागरु कता से ही इन योजनाओं का लाभ ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि गर्भवती महिलाओं की डिलिवरी अधिक से अधिक सरकारी अस्पतालों में करवाने के लिए गतिविधियां और तेज की जाएं। उन्होंने कहा कि डिलिवरी के दौरान बी.पी.एल परिवारों से संबंधित महिलाओं को दी जाने वाली वित्तिय सहायता भी सुचारु ढंग से दी जाए।

Advertisements

उन्होंने मिशन तंदुरु स्त पंजाब के अंतर्गत ड्रग एंड कास्मैटिक एक्ट के अंतर्गत मैडिकल स्टोरों की जांच यकीनी बनाने के निर्देश देते हुए कहा कि अनियमितता सामने आने पर सख्त एक्शन लिया जाए। उन्होंने कहा कि टी.बी. की बीमारी संबंधी भी अधिक से अधिक जागरु कता फैलाई जाए व ऐसे मरीज सामने आने पर उनका फौरी इलाज किया जाए। इस मौके पर सिविल सर्जन डा. रेणू सूद व सहायक सिविल सर्जन डा. पवन भी उपस्थित थे।

जिलाधीश ईशा कालिया ने नशा छुड़ाओ केंद्रों, ओ.ओ.ए.टी. व पुर्नवास केंद्र का जायजा लेते हुए कहा कि नशा छोडऩे वाले मरीजों के इलाज के साथ-साथ उनका मार्ग दर्शन भी किया जाए, ताकि वे नशा छोडऩे के बाद एक अच्छे इंसान के तौर पर समाज मेें जा सके। उन्होंने कहा कि मिशन तंदुरु स्त पंजाब व डैपो का मुख्य उद्देश्य नशा करने वाले मरीजों की पहचान करने के बाद उनको संबंधित उक्त केंद्रों के बारे में जानकारी देने के अलावा बिना किसी भेदभाव इलाज करवाना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here