जंगलात विभाग की टीम को बनाया बंधक, मामला दर्ज

होशियारपुर/टांडा उड़मुड़ (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रिषीपाल। गांव चौटाला में जंगली सूअर के शिकार किए जाने की सूचना के आधार पर रेड करने के लिए गई जंगलात विभाग की टीम को बंधक बनाने वाले व्यक्ति के खिलाफ टांडा पुलिस ने मामला दर्ज किया है। पुलिस ने यह मामला वन मंडल अधिकारी जंगली जीव मंडल होशियारपुर गुरशरण सिंह की शिकायत के आधार पर सुच्चा सिंह उफऱ् लड्डू पहलवान पुत्र रुलदू राम निवासी चौटाला के खिलाफ दर्ज किया है। मामला 12 दिसंबर की शाम का बताया जा रहा है। पुलिस को दिए अपने बयानों में वन मंडल अधिकारी ने बताया कि विभाग को सूचना मिली थी कि उक्त मुलजि़म लड्डू दो जंगली सूअर का शिकार कर के अपने घर में उनको साफ़ कर रहा है।

Advertisements

सूचना के आधार पर जंगली जीव सुरक्षा 1972 के क़ानून के तहत जब रेंज अधिकारी होशियारपुर रामदास, फोरेस्टर बलदेव राज, वन गार्ड गुरमेल सिंह तथा रवीशेर सिंह की टीम गांव चौटाला में 12 दिसंबर को रेड करने के लिए गए तो मुलजि़म लड्डू ने विभाग की टीम को धोखे के साथ कमरे में बुला कर कमरा बंद कर दिया। बंधक बनाने के बाद हथियारों से लैस शरारती तत्वों को बुला कर टीम को जान से मारने की धमकीयां दी। इस दौरान शिकार किया गया माल ख़ुर्द बुर्द कर दिया। वन मंडल अधिकारी ने बताया कि गांव के लोगों की सहायता से विभाग की टीम वहां से निकलने में कामयाब हुई।

उन्होंने बताया की मुलजि़म क्रिमिनल किस्म का व्यक्ति है। 7 दिसंबर 2016 को भी जब नाजायज़ शिकार करने पर विभाग की टीम ने उसका पीछा किया तो उसकी जिप्सी बरामद हुई थी व उसके खिलाफ गढ़दीवाला थाने में मामला दर्ज हुआ था। पुलिस ने लड्डू के खिलाफ सरकारी ड्यूटी में विघ्न डालने तथा अन्य धाराओं के अधीन मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here