मॉडल पोलिंग बूथ पर बनाया सैल्फी प्वाईंट

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट- समीर सैनी, जतिंदर प्रिंस। डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला चुनाव अधिकारी ईशा कालिया ने रविवार को पंचायत चुनाव संबंधी पोलिंग बूथों का दौरा कर जहां प्रबंधों का जायजा लिया, वहीं चुनाव स्टाफ को प्रोत्साहित किया। उन्होंने चुनाव स्टाफ को उत्साहित करते कहा कि उन्हें गर्व महसूस होना चाहिए कि वह चुनाव प्रणाली का हिस्सा हैं।

Advertisements

सरकारी स्कूल बागपुर में बने दो माडल पोलिंग बूथों का दौरा करते हुए ईशा कालिया ने कहा कि यहां वोटरों की सुविधा के लिए विशेष प्रबंध किए गए हैं। नौजवान वोटरों के आकर्षण के लिए सैल्फी प्वाइंट बनाया गया, जहां पहली बार वोट के अधिकार का प्रयोग करने वाले नौजवानों ने पूरे उत्साह के साथ सैल्फी खींची। इसके अलावा वालंटियर्ज द्वारा बुजुर्गों और दिव्यांगजनों को पहल के आधार पर सुविधाएं मुहैय्या करवाई गई। उन्होंने कहा कि व्हील चेयर का भी विशेष तौर पर प्रबंध किया गया, जिससे दिव्यांगजन वोटरों को समस्या का सामना न करना पड़े।

करवट एक बदलाव ने निभाई अहम भूमिका

जिला प्रशासन के नेतृत्व में करवट एक बदलाव की तरफ से वोटरों को अच्छा महसूस करवाने के लिए जहां बूथों को बहुत ही सुंदर तरीके से सजाया गया, वहीं वहां बनाई रंगोली भी आकर्षण का केंद्र रही।वोटरों के लिए वेटिंग रुम के अलावा पढऩे के लिए अखबार और पीने वाले पानी का भी विशेष प्रबंध किया गया। उन्होंने कहा कि वालंटियर्ज द्वारा वोटरों का स्वागत और जाने के समय धन्यवाद भी किया गया। इस मौके अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (विकास) हरबीर सिंह, करवट एक बदलाव से आयुश के अलावा अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here