पराली न जलाकर किसानों ने वातावरण हितैषी होने का दिया सबूत

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। जिलाधीश ईशा कालिया ने कहा कि गणतंत्र दिवस पर पराली न जलाने वाले किसानों को विशेष तौर पर सम्मानित किया जाएगा। वे अलग-अलग विभागों के प्रमुखों के साथ गणतंत्र दिवस पूरे उत्साह से मनाने संबंधी बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि किसानों की ओर से पिछले वर्ष के मुकाबले इस वर्ष 63 प्रतिशत कम धान की पराली को आग लगाई गई है। उन्होंने कहा कि भारी संख्या में किसानों ने वातावरण व जमीन की शुद्धता के लिए यह कदम उठाकर वातावरण हितैषी होने का सबूत दिया है।

Advertisements

जिलाधीश ने कहा कि इस महत्वपूर्ण दिवस पर जहां विलक्षण प्राप्तियों वाली शख्सियतों को सम्मानित किया जाएगा, वहीं स्वतंत्रता सेनानियों व उनके परिवारों को भी विशेष तौर पर सम्मानित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि समारोह के दौरान अलग-अलग विभागों की ओर से झांकियां भी निकाल जाएंगी, जिनमें मिशन तंदरुस्त पंजाब व नशे के खिलाफ निकाली जाने वाली झांकी आकर्षण का केंद्र रहेगी। उन्होंने कहा कि हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी पुलिस लाइन होशियारपुर में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है, जिसके लिए अभी से तैयारियां शुरु कर दी जाएं। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि समारोह के दौरान अलग-अलग स्कूली बच्चों की ओर से मास पी.टी. शो व सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए जाएंगे, जिसके लिए अभी से ही यह प्रोग्राम पेश करने वाले स्कूलों का चुनाव कर लिया जाए।

जिलाधीश ईशा कालिया ने अधिकारियों को हिदायत करते हुए कहा कि सौंपी गई जिम्मेदारी तनदेही से निभाई जाए, ताकि 26 जनवरी को मनाए जा रहे गणतंत्र दिवस को यादगारी बनाया जा सके। उन्होंने बैंड, विभागों की ओर से निकाली जाने वाली झांकिया, बैरीकेडिंग, पुरुस्कारों का वितरण, प्रशंसा पत्रों का वितरण, पंडाल की सजावट, पीने का पानी, रिर्हसल, प्राथमिक स्वास्थ्य सुविधा, पार्किंग, सुरक्षा व ट्रैफिक प्रबंध, स्वतंत्रता सेनानियों के लिए बैठने का प्रबंध सहित अलग-अलग कार्यों संबंधी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए।

इस मौके पर ए.डी.सी. (विकास) हरबीर सिंह, ए.डी.सी. (सामान्य) अनुपम कलेर, एस.डी.एम. होशियारपुर अमरप्रीत कौर संधू, सहायक कमिश्नर(सामान्य) रणदीप सिंह हीर, सचिव रिजनल ट्रांसपोर्ट अथार्टी करण सिंह, एक्सियन पब्लिक हैल्थ अमरजीत सिंह, जिला विकास व पंचायत अधिकारी सर्वजीत सिंह बैंस, सहायक कमिश्नर नगर निगम संदीप तिवारी, जिला शिक्षा अधिकारी (से) मोहन सिंह लेहल, कंट्रोलर खाद्य व आपूर्ति रजनीश कौर के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here