दिव्यांगजन को कृत्रिम अंग देने का समारोह 21 जनवरी को, सांपला करेंगे शिरकत

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। आर्टिफिशियल लिंबस मैन्यूफैक्चरिंग कार्पोरेशन आफ इंडिया(अलिमको) की ओर से 21 जनवरी को दिव्यांगजन को जरु रत के हिसाब से उन्हें कृत्रिम अंग देने के लिए समारोह डी.ए.वी पब्लिक स्कूल, नजदीक शिमला पहाड़ी होशियारपुर में करवाया जा रहा है। यह जानकारी अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) अनुपम कलेर ने आज विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए दी।

Advertisements

उन्होंने बताया कि 21 जनवरी को यह कैंप सुबह 10 बजे से शुरु होगा। अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि इस कैंप में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री भारत सरकार विजय सांपला विशेष तौर पर पहुंच रहे हैं। इस दौरान वे दिव्यांगजन को उपकरण व कृत्रिम अंग वितरित करेंगे। उन्होंने बताया कि कैंप में उन जरुरतमंद दिव्यांगजन को कृत्रिम अंग दिए जाएंगे जिनकी पहचान 14 दिसंबर 2018 को लगे कैंप में हुई थी।

ए.डी.सी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि कैंप की व्यवस्था को लेकर किसी तरह की कोई कमी न रहे। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग, नगर निगम, शिक्षा विभाग के अलावा अन्य विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सारे इंतजाम समय पर पूरे करें ताकि समारोह में किसी भी दिव्यांगजन को किसी तरह की कोई परेशानी न हो। इस मौके पर सहायक कमिश्नर(सामान्य) रणदीप सिंह हीर, जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी मुकेश गौतम, सहायक सिविल सर्जन डा.पवन कुमार के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी व एन.जी.ओज के सदस्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here