कुलवंत सैनी ने 80वीं और मनी ने 8वीं बार किया रक्तदान

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। म्युनिसिपल मुलाजिम संगठनों से जुड़े नेता कुलवंत सैनी ने 26 जनवरी के उपलक्ष्य में 80वीं बार रक्तदान करके मानव सेवा में एक और मील का पत्थर स्थापित किया। इस दौरान उनकी प्रेरणा से मनी परमार ने 8वीं बार रक्तदान किया। इस अवसर पर कुलवंत सैनी ने बताया कि वे रक्तदान का कोई मौका नहीं छोड़ते तथा 15 अगस्त एवं 26 जनवरी जैसे महान दिन तो वे जहां भी हों वहां रक्तदान करके ही मनाते हैं।

Advertisements

उन्होंने कहा कि रक्तदान के लिए प्रत्येक व्यक्ति को तैयार रहना चाहिए और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करना चाहिए। इस मौके पर आप के इंचार्ज संदीप सैनी ने कहा कि बड़े दुख की बात है कि समाज सेवा में मील का पत्थर साबित करने वाले कुलवंत सैनी व इन जैसे और व्यक्तियों को सम्मानित करने के लिए प्रशासन के पास समय नहीं है तथा न ही इन्हें कभी 15 अगस्त या 26 जनवरी को सम्मानित करने हेतु चयनित किया गया। जिससे प्रतीत होता है कि प्रशासन सिफारिशों के आधार रेवडिय़ों की तरह ही सम्मान पत्र बांट देता है। जिसके चलते ऐसे व्यक्तियों की समाज को देन जोकि सभी के लिए प्रेरणास्रोत है पर्दे के पीछे ही छिपी रहती है।

इसलिए प्रशासन को चाहिए कि वे कुलवंत सैनी व इन जैसे और लोगों को भी सम्मानित करने के लिए पहल करनी चाहिए। उन्होंने कुलवंत सैनी को जन्मदिन की बधाई देते हुए उनके इस प्रयास की सराहना की। इस मौके पर संदीप सैनी, बलविंदर कतना, चंदन कुमार, ब्लड बैंक के अध्यक्ष जसदीप पाहवा, प्रदीप व राजेश भार्गव आदि ने विशेष तौर से पहुंचकर रक्तदानी कुलवंत सैनी एवं मनी को सम्मानित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here