गांव शेरपुर पक्का मेंं पशुओं की देखभाल और संभाल प्रति किया जागरुक

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। बलबीर सिंह सिद्धू कैबिनेट मंत्री पंजाब सरकार और इंदरजीत सिंह सरां डायरेक्टर डेयरी विकास विभाग जी के निर्देशों पर डेयरी विकास विभाग और पंजाब डेयरी विकास बोर्ड की ओर से गांव शेरपुर पक्का में लोगों को दूध उत्पादक के संबंध में और पशुओं की देखभाल और संभाल के संबंध में जागरुक करने के लिए विशाल कैंप का आयोजन किया गया।

Advertisements

इस कैंप में डेयरी विकास विभाग और पंजाब डेयरी विकास बोर्ड और पंजाब बागवानी विभाग पंजाब, मछली पालन विभाग आदि के माहिर डाक्टर और बुद्धिजीव शख्सियतों ने हिस्सा लिया। इस अवसर पर डिप्टी डायरेक्टर जोगिंदर सिंह डेयरी विभाग और माहिर डाक्टर विनय कुमार ने उपस्थित किसानों को पशुओं की देखभाल और संभाल के बारे में तथा उनके दूध उत्पादक को बढ़ाने की क्षमता के बारे में विस्तारपूर्वक बताया कि अगर हम पशुओं जैसे गाय, भैंस, बकरी आदि की खुराक की ओर अच्छा ध्यान देंगे, उनको समय-समय पर अच्छी खुराक और ताजा पानी आदि देंगे तो वह पशु अच्छा दूध देगा। पशुओं को समय-समय पर डॉक्टर से चैक करवाते रहें और खास तौर पर सर्दियों के मौसम में उनको बचाव के लिए अंदर शैड में बांधकर रखें।

इस अवसर पर गांव शेरपुर पक्का की सरपंच रीना सिंह में उपस्थित गणमान्यों और डॉक्टरों का धन्यवाद किया। इस दौरान प्रबंधक सदस्यों द्वारा गणमान्यों को डेयरी विभाग की ओर से स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान के.जी. शर्मा, हरविंदर सिंह कार्यकारी अफसर डेयरी विभाग, डॉक्टर पवित्र सिंह, डॉक्टर परमिंदर सिंह बागवानी विभाग, दलवीर सिंह सोढ़ी, अश्विनी कुमार, हरमिंदर सिंह मछली पालन विभाग, ज्ञान सिंह, नंबरदार राकेश कुमार, जसवीर सिंह, चंद्रदेव, सचिव सोसायटी हरमेश सिंह धर्मपाल, इंदरजीत सिंह, हरविंदर सिंह सहित इलाके के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here