महाराणा प्रताप जयंति पर अवकाश की घोषणा करे पंजाब सरकार: ठाकुर लक्की सिंह

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के जिला अध्यक्ष ठाकुर लक्की सिंह की अध्यक्षता में कार्यकर्ताओं की अति महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। इस मौके पर ठाकुर लक्की सिंह ने कहा कि 6 जून को महाराणा प्रताप जयंती है और इस पावन पर्व पर पंजाब में अवकाश न होने से राजपूत बिरादरी एवं महाराणा प्रताप के प्रति आस्था व सम्मान रखने वाले समस्त वर्गों में रोष की भावना व्याप्त है।

Advertisements

उन्होंने बताया कि अवकाश न होने के कारण अधिकतर लोग एवं बच्चे इस दिन को मनाने से वंचित रह जाते हैं। इसलिए पंजाब सरकार को चाहिए कि वे राजपूतों की भावनाओं का सम्मान करते हुए महाराणा प्रताप जयंती का अवकाश घोषित करना चाहिए। ठाकुर लक्की सिंह ने बताया कि पंजाब के पड़ोसी राज्य हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री ठाकुर जयराम जी ने लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हुए इस दिन अवकाश की घोषणा की है। इसलिए पंजाब सरकार को भी इसके लिए कदम उठाने चाहिए।

उन्होंने बताया कि सरकार तक अपनी मांग पहुंचाने के लिए जल्द ही विधानसभा पंजाब के स्पीकर के.पी. राणा से भेंट करके मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से मांग की जाएगी कि वे राजपूतों की भावनाओं का सम्मान करते हुए महाराणा प्रताप जयंती पर अवकाश की घोषणा करें। इस अवसर पर अश्विनी ठाकुर जंगली, मोंटी ठाकुर, पहलवान मोंटी डडवाल, कुलविंर बब्बू, अजय ठाकुर अजू, सन्नी ठाकुर, संजीव ठाकुर आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here