पुलिस ने चंद घंटों में खोज निकाला गुम हुआ बच्चा, आरोपी गिरफ्तार

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू/गिरीश ओहरी। थाना माडल टाऊन पुलिस ने रामू यादव पुत्र योगेशवर यादव निवासी खेरा कोटा विथान जिला समस्तीपुर बिहार हाल निवासी मोहल्ला गोबिंद सिंह नगर थाना की शिकायत पर उसके लडक़े को अगवाह करने करके ले जाने वाले अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

Advertisements

अपने बयान में रामू यादव ने बताया कि वह अपनी पत्नि तथा अपने 4 साल के लडक़े सूरज को दवाई दिलवाने के बाद सब्जी लेने के लिए मार्कफैड गौदाम रहीमपुर रूके थे। जहां वह दोनों पति-पत्नि सब्जी लेने लग गए तभी पीछे से 24-25 वर्ष का एक लडक़ा आया और उसके लडक़े को अगवाह करके ले गया। उसके उपरांत उसकी पत्नि को एक नंबर से फोन आया जिसने अपना नाम रोशन कुमार पुत्र जीआ लाल निवासी बिहार बताया।

दोषी ने बच्चे की सलामती के लिए पुलिस को इतलाह न करने की धमकी दी तथा वह अपनी मांग बाद में बताएगा कहकर फोन काट दिया। रामू यादव की तरफ से दिए गए उक्त बयानों के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद आगे की कार्रवाई शुरू कर दी थी। जिस पर पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए कुछ ही घंटों में बच्चों को ढूंढ कर आरोपी को पकड़ लिया गया। जानकारी के अनुसार एस.एस.पी होशियारपुर जे. एलनचेलियन, एस.पी हरप्रीत सिंह मंडेर निर्देशों पर डी.एस.पी राकेश कुमार, डी.एस.पी सिटी अनिल कुमार के नेतृत्व में आरोपी को ट्रेस करने तथा बच्चे को रिकवर करने के लिए एस.एच.ओ भरत मसीह द्वारा अलग-अलग टीमों का गठन किया गया।

बच्चे के अगवाह होने के समय सडक़ पर लगे सी.सी.टी.वी कैमरों की वीडियो फुटेज हासिल करके जालंधर, फगवाड़ा तथा लुधियाना रेलवे स्टेशनों के अधिकारियों तथा रेलवे पुलिस कर्मीयों को भेजी गई। सभी अधिकारियों के साथ संपर्क करके उस समय पर आने व जाने वाली ट्रेनों की चैकिंग करवाई गई। जिस पर रेलवे स्टेशन लुधियाना से शक के आधार पर एक व्यक्ति से पूछताछ की गई।

जिसने अपना नाम रोशन कुमार पुत्र जीआ लाल निवासी वैशाली बिहार बताया जिसकी तरफ से अगवाहशुदा बच्चा सूरज पुत्र रामू यादव निवासी कीर्ती नगर होशियारपुर को बरामद करके आरोपी रोशन कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया। उसकी तलाशी लेने पर उससे दो सिम कार्ड, मोली धागा, मिर्चे आदि बरामद हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here