सडक़ों की बदलेगी नुहार, लगभग 6 करोड़ की लागत से बनेगी सडक़ें: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार की ओर से होशियारपुर की सडक़ों की लगभग 6 करोड़ रु पये की लागत से नुहार बदली जा रही है और आने वाले समय में होशियारपुर के विकास में और तेजी आएगी। यह विचार उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने पत्रकारवार्ता के दौरान रखे। इस दौरान उनके साथ जिालधीश ईशा कालिया भी विशेष तौर पर मौजूद थे। पत्रकारों से बातचीत करते हुए कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि करीब 6 करोड़ रु पये की लागत से होशियारपुर के लोक निर्माण विभाग के अंतर्गत आती 10.52 किलोमीटर तक की मुख्य 6 सडक़ों की रिपेयर का काम शुरु होने जा रहा है। इस संबंधी सारी कार्रवाई कर ली गई है और 28 फरवरी को सभी टैंडर लगाए जाएंगे।

Advertisements

उन्होंने बताया कि इसके अलावा नगर निगम की ओर से भी उसके अंतर्गत आती सभी सडक़ों व गलियों के निर्माण कार्य का भी टैडर हो चुका है और वे भी जल्द बन जाएगी। श्री अरोड़ा ने कहा कि होशियारपुर में लोक निर्माण विभाग व नगर निगम के अंतर्गत आती ऐसी कोई सडक़ नहीं बचेगी जिसके कार्य की प्रक्रिया न पूरी हुई हो। कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने कहा कि होशियारपुर के सर्वपक्षीय विकास के लिए किसी तरह की कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी और आने वाले दिनों में शहर में और नए विकास कार्य शुरु होने जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार की ओर से आदर्श गांव बनाने के लिए स्मार्ट विलेज योजना के अंतर्गत 28 करोड़ रुपये खर्चे जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बरसाती पानी रिचार्ज को लेकर होशियारपुर के तीन स्कूलों में टेस्टिंग के आधार पर कार्य शुरु होने जा रहा है, जिनमें सरकारी एलीमेंट्री स्कूल किला बरुन, सरकारी एलीमेंट्री व सीनियर सैकेंडरी स्कूल पिपलावालां शामिल है।

स्मार्ट विलेज योजना के अंतर्गत गांवों के विकास के लिए खर्चे जाएंगे 28 करोड़ रुपये

पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि सडक़ के निर्माण कार्य को लेकर किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और किसी भी तरह का गलत काम करने वाले को बख्शा नहीं जाएगा। कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने बताया कि शहर की मुख्य 6 सडक़ों में प्रभात चौक से सरकारी कालेज से होते हुए डी.ए.वी. कालेज तक 3.70 किलोमीटर की सडक़ का 135.00 लाख रु पये से गऊशाला पुल से बंजरबाग तक की 1.45 किलोमीटर की सडक़ का 90 लाख रु पये, होशियारपुर-चंडीगढ़ रोड (स्वर्ण फार्म से लेकर फोर लेन रोड तक) तक 1.70 किलोमीटर की सडक़ का लगभग 90 लाख रु पये, फतेहगढ़-रहीमपुर सडक़ की 1.73 किलोमीटर सडक़ का 92 लाख रु पये, होशियारपुर- दसूहा रोड (गऊशाला पुल से लेकर नलोइयां चौक तक) की 1.10 किलोमीटर सडक़ का 88 लाख रु पये, होशियारपुर टांडा रोड (भगवान वाल्मीकी मूर्ति से लेकर टांडा चौक तक) की 0.84 किलोमीटर सडक़ का 76.93 लाख रु पये की लागत से रिपेयर का काम किया जाएगा।

कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने कहा कि होशियारपुर के पार्को में जल्द ही ओपन जिम लगाए जाएंगे वहीं आम आदमी की हर जरु रत का विशेष ध्यान रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि लोगों की सुरक्षा को देखते हुए शहर में 40 लाख रु पये की लागत से सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि शहर में कानून व्यवस्था काफी मजबूत हुई है, यही कारण है कि शहर में गुंडागर्दी, चैन स्नैचिंग जैसी घटनाओं पर लगाम लगी है। इस मौके पर नगर निगम कमिश्नर बलबीर राज सिंह, लोक निर्माण विभाग के एस.ई. टी.आर. कतनौरिया, एक्सियन राजिंदर गौतरा, जिला कांग्रेस अध्यक्ष डा. कुलदीप नंदा, रजनीश टंडन, एडवोकेट राकेश मरवाहा, पार्षद सरवन सिंह, पार्षद कुलविंदर सिंह हुंदल, मनमोहन सिंह कपूर, शादी लाल, दीपक पुरी, गुलशन राय, सुनीश जैन, रमेश डडवाल, गुरदीप कटोच, हरीश आनंद, शाम नरु ला के अलावा अन्य गणमान्य भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here