मान सरकार ने जितना काम 11 महीनों में किया, इसका 11 प्रतिशत भी पहले कभी नहीं हुआ: जिम्पा

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के राजस्व और जल आपूर्ति एवं स्वच्छता मंत्री ब्रम शंकर जिम्पा ने कहा है कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार ने जितना काम 11 महीनों में कर दिया है, इसका 11 प्रतिशत काम भी पिछली सरकारों ने अपने राज के दौरान नहीं किया। उन्होंने कहा कि जो वादे मतदान के दौरान किए जाते हैं उनमें से किसी-किसी वादे की पूर्ति अपने कार्यकाल के आखिऱी 6 महीनों में असफल प्रयास पिछली सरकारें करती रही हैं, परन्तु मुख्यमंत्री ने मतदान के दौरान जो गारंटियाँ पंजाब निवासियों को दी थीं उनकी पूर्ति पहले साल ही कर दी गई है।  

Advertisements

जिम्पा ने कहा कि भगवंत मान के नेतृत्व में मुफ़्त बिजली, आम आदमी क्लीनिक, किसान कल्याण, अध्यापकों को विदेशों में प्रशिक्षण, समय सीमा पूरी कर चुके टोल प्लाजों से मुक्ति, नौजवानों के लिए रोजग़ार के अवसर, सस्ती रेत, शहीदों का मान-सम्मान और भ्रष्टाचार मुक्त शासन देने जैसी गारंटियों को पहले साल के शुरूआती महीनों में ही लागू कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि बाकी गारंटियों की पूर्ति के लिए भी पंजाब सरकार सकारात्मक तरीके से प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि हर वर्ग के कल्याण के लिए मान सरकार वचनबद्ध है और हम राज्य को रंगला पंजाब बनाने की ओर बढ़ रहे हैं।  

उन्होंने आगे कहा कि नौजवानों को नशों की दलदल में से निकालने के लिए और विदेशों में जाने से रोकने के लिए राज्य में और अधिक नौकरियों के अवसर पैदा किए जा रहे हैं और अधिक से अधिक सरकारी नौकरियाँ निकाली जा रही हैं। उन्होंने बताया कि पिछले 11 महीनों में 26,100 से अधिक सरकारी नौकरियाँ दी जा चुकी हैं।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य, शिक्षा और सुशासन देना मान सरकार की प्राथमिकता है। अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं और शानदार शिक्षा देने से जहाँ पंजाब निवासियों का जीवन स्तर ऊँचा हो रहा है, वहीं प्रशासन को पारदर्शी और भ्रष्टाचार मुक्त करने से राज्य की साख बढ़ी है और नए निवेशकर्ता राज्य में ज़्यादा उद्योग स्थापित करने के लिए रूचि दिखा रहे हैं। जिम्पा ने कहा कि मान सरकार की नेक नीयत और इमानदारी के स्वरूप पंजाब जल्द ही विकास की नई बुलन्दियों को छूएगा।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here