जल बचाओ मिशन को सभी बनाएं अपना राष्ट्रीय मिशन: खन्ना

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। भाजपा के पूर्व सांसद व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना ने दिल्ली में केन्द्रीय जल संसाधन मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत से मुलाकात कर उनसे जल बचाओ मुहिम को राष्ट्रीय मिशन बनाने व जल को संरक्षित करने की दिशा में उचित उपाय करने संबंधी चर्चा की तथा उनको इस संबंधी अपनी ओर से किए जा रहे प्रयासों के बारे में भी बताया।

Advertisements

-जल संसाधन मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत से मिलकर जल बचाओ मुहिम पर खन्ना ने की चर्चा

श्री खन्ना के कार्यालय से ज्योति कुमार जौली ने जानकारी देते हुए बताया कि भारत सहित पूरे विश्व में कम हो रहे भू-जलस्तर की समस्या पर गंभीरता से चर्चा करते हुए श्री खन्ना ने केन्द्रीय जल संसाधन मंत्री को बताया कि निरंतर गिर रहे भू-जलस्तर से मानव सहित पृथवी के सभी जीव जंतुओं का जीवन एक बड़े खतरे की ओर बढ़ रहा है। खन्ना ने कहा कि अगर अभी से भू-जलस्तर की गिरावट को रोकते हुए इसका स्तर बढाने के प्रयास नहीं किए गए तो परिणाम गंभीर होंगे। इस मुलाकात के दौरान श्री खन्ना ने शेखावत जी को उनके द्वारा पिछले कई सालों से जल संरक्षण के लिए किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी।

श्री खन्ना ने कहा कि आज समय की मांग है कि सभी राजनैतिक पार्टियों सहित हर देशवासी को भी जल संरक्षण को अपना मानवीय कर्तव्य मानते हुए इसे राष्ट्रीय मिशन बनाना होगा। श्री खन्ना ने जल संसाधन मंत्री को बताया कि उन्होंने पिछले कई सालों में पंजाब सहित राजस्थान, जम्मू कश्मीर, गोवा, त्रिपुरा, हिमाचल प्रदेश व देश के अन्य भागों में सामाजिक व शिक्षण संस्थाओं से मिलकर जल संरक्षण हेतु काम शुरू किया है तथा इस विषय में लोगों के जागृत होने से कई इलाकों में भू-जलस्तर में काफी सुधार हुआ है। श्री खन्ना ने जल संसाधन मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत को जल संरक्षण हेतु कुछ सुझाव भी दिए।

श्री शेखावत ने खन्ना द्वारा जल संरक्षण हेतु किए जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि वे उनके सुझावों को जल संरक्षण के कार्यों में शामिल कर पूरे देश में जल संरक्षण हेतु काम करवाएंगे। श्री शेखावत ने कहा कि भू-जलस्तर का तेजी से नीचे गिरना सच में हम सभी के लिए चिंता का विषय है तथा समय रहते हम सभी को जल संरक्षण की दिशा में अपना योगदान देना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here