शाह नहर बनी किसानों के लिए आफत, समस्याओं को लेकर अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

इंदौरा(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: अजय शर्मा। क्षेत्र के अंतर्गत आतें गाँब घण्डरां, मलाहड़ी, पनियाला, मोकी आदि के किसानों ने शाहनहर के कारण हो रहे फसलों के नुकसान और शाहनहर की लीक हुई पाइपों को ठीक करने के लिए अधिशासी अभियंता शाहनहर विभाग कार्यालय संसारपुर टेरेस को लिखित में शिकायत पत्र दिया। जिसमें किसानों ने कहा कि हमारे खेतों में विभाग द्वारा डाली गई पाइपे लीक हैं। जिससे की खेतों में पानी खड़ा रहता है, जिससे वो अपनी जमीन की समय पर वुहाई भी नहीं कर सकते। कुछ किसानों ने कहा कि उनकी 10-10 एकड़ से अधिक जमीन है लेकिन उनके खेतों के साथ लगते खेतों में नहर का पानी लगता है लेकिन उनके खेत में इसका कोई प्रबन्ध नही है। इन सब समस्याओं से अधिशासी अभियंता शाहनहर विभाग टेरेस को अवगत कराया।

Advertisements

किसानों की समस्याओं से अवगत करवाने के लिए विभाग के संसारपुर टेरेस कार्यालय में गए इंदौरा क्षेत्र के समाजसेवी समर सिंह पठानिया ने बताया कि वह गोल्ड सोशल एन.जी.ओ के संयोजक हैं और लोगों की समस्याओं को लेकर शाहनहर विभाग के कार्यालय संसारपुर टेरेस में मौजूदा अधिशासी अभियंता से मुलाकात करने पंहुचे परंतु विभाग के अधिकारियों का शाहनहर से हो रही किसानों की समस्या के प्रति विभाग के आलाधिकारियों का रवैया देखने और बातचीत करने में ठीक नहीं मिला और उन्होंने क्षेत्र के किसानों की समस्यों के प्रति कोई भी सन्तोषजनक जवाब नहीं दिया।

उन्होंने विभाग और जय राम सरकार से गुहार लगाई है कि शाहनहर विभाग से उत्पन्न हो रही किसानों की समस्याओं को जल्द हल किया जाए ताकी उन्हें इस परेशानी से निजात मिल सके। वहीं शाहनहर विभाग के कार्यालय संसारपुर टेरेस में तैनात अधिशासी अभियंता संजीव बोरा से इसके लिए टेलीफोन से बात करनी चाही तो उनसे भी कोई संपर्क नही हो पाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here