हरियाणा की तर्ज पर पंजाब सरकार राज्य की जेलों में भी बनाए गौशाला: अश्विनी गैंद

Nai-Soch-meeting-demands-built-Cow-Shelter-Punjab-Jail.jpg

Vinod-Rai-Advertisment

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। हरियाणा सरकार ने राज्य की जेलों में गौशाला बनाकर एक अच्छी शुरुआत की है तथा अब पंजाब सरकार को भी राजनीति से ऊपर उठकर हरियाणा सरकार का अनुसारन करना चाहिए और पंजाब की जेलों में भी गौशाला बनाने की शुरुआत करनी चाहिए। ऐसा होने पर जेलों में बंद कैदियों को जहां काम मिलेगा वहीं उनका ध्यान गौसेवा में लगेगा, जिससे उनकी मानसिकता बदलेगी।

Advertisements

उक्त बात नई सोच के संस्थापक अध्यक्ष अश्विनी गैंद ने एक बैठक में कही। इस मौके पर अश्विनी गैंद ने हरियाणा सरकार के फैसले और गौशालाओं का निर्माण करने वाले पर उसकी सराहना करते हुए पंजाब सरकार से मांग की कि पंजाब की जेलों में गौशाला बनाने क निर्देश जारी किए जाएं। उन्होंने कहा कि जेलों में गौशालाएं बनने से कैदियों को जहां काम मिलेगा व वह गौसेवा कर सकेंगे वहीं गाय के मल-मूत्र से जेलों को आमदनी भी शुरु हो जाएगी तथा जेल में गौबर गैस प्लांट लगने से रसोई गैस एवं दूध आदि के खर्च का बोझ भी कम होगा।

इतना ही नहीं जेल में व्यस्त रहने पर कैदियों की मनोदिशा बदलने में मदद मिलेगी और कैदी तेजी के साथ अपराध एवं नशों की दुनिया का त्याग कर पाने में समर्थ होंगे। अश्विनी गैंद ने मुख्यमंत्री एवं जेल प्रशासन से मांग की कि जेलों में गौशालाएं बनाने हेतु कदम उठाए जाएं। अगर ऐसा होता है कि होशियारपुर जेल में गौशाला बनने पर नई सोच सरकार को पूरा सहयोग करेगी। इस अवसर पर अशोक शर्मा, राजेश शर्मा, नीरज गैंद, राकेश मल्होत्रा, सुमन शर्मा, सोनू टंडन, राजीव कुमार, रमन कुमार, राकेश कुमार, महेश भट्ट, राजू मल्ल आदि मौजूद थे।

Triangle Acadamy

Narula Lehnga House Hoshiarpur

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here