शिक्षा क्षेत्र में अग्रणीय स्थान रखता है लाला लाजपतराय स्कूल: संजीव अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भारत विकास परिषद की तरफ से प्रधान व प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा की अध्यक्षता में लाला लाजपतराय सीनियर सेकेंडरी स्कूल सरकारी कालेज मार्ग पर दांतों का चैकअप कैंप लगाया। इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन बलवंत सिंह खेड़ा व प्रिंसिपल पुष्पा सिंह विशेष तौर से पहुंचे और उन्होंने परिषद द्वारा कैंप लगाए जाने की सराहना की। इस अवसर पर दांतों के माहिर डाक्टर अभिषेक गुप्ता एवं डाक्टर रचना गुप्ता की टीम ने बच्चों के दांतों की जांच की। इस दौरान उन्होंने स्कूल के करीब 350 बच्चों को दांतों की संभाल एवं खानपान की जानकारी दी। कैंप का शुभारंभ पुलवामा शहीदों को श्रद्धांजलि भेंट करके किया गया।

Advertisements

भाविप ने स्कूल में लगाया दांतों का चैकअप कैंप, डाक्टरों की टीम ने की 350 बच्चों की जांच

इस मौके पर आयोजकों का अभिनंदन करते हुए चेयरमैन बलवंत सिंह खेड़ा ने कहा कि जो संस्थाएं समाज सेवा से जुड़ी हैं उनका समाज एवं देश के प्रति अमूल्य योगदान है। उन्होंने कहा कि बच्चे तभी अच्छी शिक्षा प्राप्त कर सकते हैं, अगर वे स्वस्थ्य होंगे। परिषद द्वारा बच्चों के स्वास्थ्य से जुड़ी सेवाएं मुहैया करवाना सराहनीय है और इसका बच्चों को जरुर लाभ मिलेगा व बच्चे कैंप में बताई सावधानियां का पालन करेंगे। उन्होंने बताया कि परिषद द्वारा स्कूल को सहयोग प्रदान किया जाता रहता है, जिसके लिए प्रबंधक इनके आभारी हैं।

इस मौके पर संजीव अरोड़ा ने बताया कि परिषद की तरफ से समय-समय पर स्वास्थ्य संबंधी सेवाएं प्रदान करने के लिए सैमिनार एवं कैंप आदि लगाए जाते हैं। उन्होंने बताया कि लाला लाजपतराय स्कूल शिक्षा के क्षेत्र में शहर का अग्रणीय संस्थान है और स्कूल प्रबंधकों द्वारा बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ संस्कार देना उनके उज्ज्वल भविष्य का सूचक है। उन्होंने संस्था की तरफ से स्कूल को हर संभव सहयोग का आश्वासन भी दिया। इस अवसर पर परिषद की गतिविधियों की जानकारी देते हुए जिला सचिव राजिंदर मोदगिल ने कैंप के आयोजन एवं संस्था सदस्यों द्वारा दिए गए सहयोग की जानकारी दी। इस दौरान प्रिं. पुष्पा सिंह ने स्कूल प्रबंधन की तरफ से सभी का धन्यवाद व्यक्त किया।

इस दौरान डा. अभिषेक गुप्ता ने कहा कि बच्चे जोकि हमारा भविष्य हैं का सेहतमंद रहना बहुत जरुरी है तथा दांत शरीर का ऐसा मुख्य भाग हैं जो सेहतमंद हों तो कई बीमारियां वैसे ही दूर रहती हैं। उन्होंने बच्चों को दिन में दो बार ब्रश करने की बात कहते हुए ज्यादा चिपचिपे पदार्थों का सेवन न करने की प्रेरणा दी।

कैंप में अन्य के अलावा जिला सचिव राजिंदर मोदगिल, वरिंदर चोपड़ा, अनिल कोहली, गौरव गर्ग, पूर्व प्रिंसिपल बलदेव राज, पुरुषोत्तम दड़ोच, जसवंत सिंह पठानिया, वरिंदर शर्मा आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here