चब्बेवाल हल्का बनेगा मॉडल गांव, सडक़ों के लिए 60 करोड जारी: डा. राज कुमार

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। “बढिय़ा सडक़े, सरकारी कालेज, मंडी का नवीनीकरण सरकारी स्कूलों का बेहतर बुनियादी ढांचा और उत्तम सेहत सुविधाएं, मेरे चब्बेवाल हल्के की हो पहचान- यह मेरा लक्ष्य है, ” यह शब्द डा. राज कुमार विधायक चब्बेवाल ने कहे। वह उस समय मैली में अपने समर्थकों और गाँव वासियों को संबोधित कर रहे थे। लोगों का यह भारी इकट्ठ जेजों -मैली सडक़ को चौड़ा और मज़बूत करने के काम का आग़ाज़ करने के लिए इकट्ठा हुआ था।

Advertisements

डा. राज कुमार ने अपने वचन को पूरा करते हुए इस सडक़ का नींव पत्थर मैली के बुज़ुग हेमराज के करकमलों के साथ रखवाया। डा. राज ने बताया कि नबार्ड XXIV. के अधीन इस 12 कि.मी. की सडक़ को 10 फुट से 18 फुट चौड़ा किया जायेगा। यह सडक़ मैली स्थित सांईं गुलाब शाह जी महाराज के डेरे को भी जाती है और इस के नवनिर्माण के साथ डेरे को जाने वाले श्रद्धालुओं का सफऱ भी आसान हो जायेगा। यहाँ यह वर्णनयोग्य है कि पहले भी यह सडक़ कांग्रेस सरकार की तरफ से ही बनवाई गई थी, उससे पहले लोग कच्ची सडक़ का उपयोग करने के लिए मजबूर थे। इस मौके पर डा. राज कुमार ने जानकारी सांझी की कि चब्बेवाल हलके की सडक़ों की मुरम्मत और नवनिर्माण के लिए 60 करोड़ रुपए के फंड सरकार ने जारी किये हैं। जिसके साथ हमारी सडक़ों की नुहार बदली जायेगी।

डा. राज ने अपील की कि जिन गाँवों की सडक़ें पानी की पुख्ता निकासी प्रबंध न होने के कारण खऱाब हो रही हैं और लोगों के लिए भी परेशानी का सबब बन रही हैं। वहाँ की पंचायतें पानी के निकास के हल के लिए उनके साथ और बी.डी.पी.ओ के साथ संपर्क करे, जिससे इस समस्या का हल करके वहाँ भी नई सडक़ें बनाई जाएँ। डा. राज ने बताया कि बिछोही- ताजोवाल का कॉज़वे भारी बरसातों में बह जाने के कारण वहाँ जो पुल बनवाने के लिए उन्होंने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह से स्पैशल मंज़ूरी ली थी, उस पुल की उसारी का काम भी 2 हफ्तों में शुरू हो जायेगा। उन्होंने कहा कि अपने हलके के विकास के लिए वह हमेशा कार्यशील हैं और चब्बेवाल को एक माडल गाँव बनाने के लिए हर संभव प्रयास करने के लिए तत्पर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here