बिना भेदभाव और रुकावट के होगा शहर का विकास, फंड की नहीं होगी कमी: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर शहर का विकास बिना किसी भेदभाव और रुकावट के करवाया जाएगा तथा करोड़ों रुपये के टैंडर लगा दिए गए हैं। जो कार्य शेष रह गए हैं उनके टैंडर भी जल्द लगाए जाएंगे। इसके अलावा होशियारपुर को बजट में मिले 4-4 बड़े प्रोजैक्टों पर कार्य भी शीघ्र शुरु होने जा रहा है। जिनका शिलान्यास मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा अपने करकमलों से किया जाएगा। शहर को सुन्दर और समस्या रहित बनाने के लिए अगर कोई सुझाव हो तो वह जरुर दिया जाए ताकि शहर को बरसाती पानी की समस्या, गंदगी एवं अतिक्रमण से निजात दिलाई जा सके। इसके लिए जितने भी फंड की जरुरत होगी पंजाब सरकार से मंजूर करवाया जाएगा।

Advertisements

कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने कांग्रेसी पार्षदों के साथ बैठक करके मांगे शहर को सुन्दर बनाने और समस्याएं दूर करने संबंधी सुझाव

उक्त जानकारी कैबिनेट मंत्री उद्योग एवं वाणिज्य सुन्दर शाम अरोड़ा ने कांग्रेसी पार्षदों एवं गणमान्यों की एक विशेष बैठक दौरान दी। श्री अरोड़ा ने बताया कि हाल ही में शहर के सीवर सिस्टम एवं अन्य प्रोजैक्टों के लिए कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा 101 करोड़ रुपये की ग्रांट जारी की गई है तथा बजट में सरकार द्वारा रेलवे ओवर ब्रिज, कम्युनिटी हाल, कैंसर अस्पताल के लिए 20 करोड़ रुपये की ग्रांट एवं फूड स्ट्रीट पास की गई, जिनका कार्य जल्द शुरु होने जा रहा है। उन्होंने बताया कि शहर के पार्कों में चंडीगढ़ की तर्ज पर ओपम जिम बनाए जाएंगे। जिसके लिए कुछ जगहों का चयन किया गया है। अगर किसी के पास पार्क के लिए जगह हो तो वह इसकी जानकारी दे ताकि वहां पर ओपन जिम बनाकर जनता को समर्पित किए जा सकें। उन्होंने पार्षदों से अपील की कि शहर में बरसाती पानी की निकासी से जुड़ी समस्या के हल के लिए वे अपने सुझाव दें कि इससे किस तरह से निजात पाई जा सकती है तथा इसके लिए जितना भी फंड होगा सरकार से लाकर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जिन बाजारों से नाले गुजरते हैं उनके सफाई के लिए दुकानदारों की सहमति बहुत जरुरी है, इसलिए दुकानदारों से जुड़ी एसोसिएशनस से बात की जाए और इसका हल निकाला जाए, क्योंकि उनकी सहमति के बिना यह कार्य नहीं हो सकता। कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने बताया कि जब से जनता ने उन्हें जनता के प्रतिनिधि के तौर पर जिम्मेदारी सौंपी है तब से लेकर अब तक करीब 400 करोड़ रुपया होशियारपुर के विकास के लिए मंजूर करवाया गया है। उन्होंने बताया कि नए प्रोजैक्ट के तहत होशियारपुर में तीनों कालेजों एवं बस स्टैंड और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर वर्षा शालिका बनवाई जाएंगी ताकि लोग वहां पर बैठकर बस व टैम्पो आदि का इंतजार कर सकें।

बख्शे नहीं जाएंगे रिश्वत लेने वाले और जनता का काम न करने वाले अधिकारी, काम अलाट होने के बाद न करने वाले ठेकेदार होंगे ब्लैक लिस्ट

बैठक दौरान कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने दो टूक शब्दों में कहा कि अगर कोई अधिकारी जनता के कार्य नहीं करता या रिश्वत आदि लेकर कार्य करता है तो उसकी जानकारी तुरंत उन्हें दी जाए। ऐसे अधिकारी के लिए होशियारपुर में तो क्या पूरे पंजाब में कहीं कोई जगह नहीं होगी। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार में ऐसे अधिकारियों के लिए कोई स्थान नहीं है। इसलिए न गलत काम कहें और न ही करवाएं। सही कार्य को अगर कोई अधिकारी मना करता है तो वह अपना पढ़ा विचार ले। उन्होंने कहा कि शहर के साथ-साथ गांवों के विकास को भी बढ़ावा दिया जाएगा और गरीब एवं जरुरतमंद लोगों की सहूलत के लिए जल्द ही हल्के में पड़ते 60 गांवों के लिए पानी के टैंकर बनवाए जा रहे हैं ताकि गरीब एवं जरुरतमंद लोगों को समारोह आदि के समय पानी की समस्या का सामना न करना पड़े। जल्द ही यह टैंकर गांवों को भेंट कर दिए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि हम अन्य पार्टियों तरह काम नहीं करेंगे कि वो फ्लां पार्टी का है तो उसका काम नहीं होगा और वो फ्लां पार्टी का है तो उसका काम नहीं होगा। कांग्रेस सरकार में सभी के बराबर काम होंगे, क्योंकि हर विकास कार्य जनता से जुड़ा है और जनता से ऊपर कोई नहीं है। इस दौरान उन्होंने जोर देकर कहा कि वे फिर कह रहे हैं कि शहर के विकास एवं समस्याओं के समाधान से जुड़े सुझाव उन्हें दें ताकि उन पर कार्य किया जा सके। बैठक दौरान उन्होंने एक बात जोर देकर कही कि जिन ठेकेदारों ने काम अलाट होने के बाद काम नहीं किया उन्हें ब्लैक लिस्ट किया जाएगा और इसमें किसी को कोई एतराज नहीं होना चाहिए।

इस मौके पर जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष डा. कुलदीप नंदा, शहरी अध्यक्ष एडवोकेट राकेश मरवाहा, महिला कांग्रेस अध्यक्षा तरनजीत कौर सेठी, पार्षद ब्रह्मशंकर जिम्पा, कुलविंदर सिंह हुंदल, कमलजीत कटारिया, मोनिका कतना, मनिंदर कौर, सुरिंदरपाल सिद्धू, सुरिंदर शिंदा, रजनी डडवाल, ध्यान चंद, परवीन सैनी, तीर्थ राम, सरवन सिंह, सुदर्शन धीर, प्रदीप बिट्टू, प्रदीप कुमार, रजनी डडवाल व पार्षद अवतार सिंह कपूर, कर्मवीर बाली, हरभजन कौर, संतख सिंह, हरीश आनंद, शादी लाल आनंद, एडवोकेट नवीन जैरथ, नंबरदार गुरमीत सिद्धू, जसवंत राय काला, खरैती लाला कतना, मनमोहन सिंह कपूर, दिलबाग सिंह, प्रदीप कुमार, अमरजीत सिंह, चौधरी अमरजीत, बलविंदर कतना, कश्मीर सिंह, हरविंदर सिंह वालिया, एडवोकेट नवकेश ओहरी, मुकेश डावर, गुलशन राय, गुदीप कटोच, सनीश जैन, नंबरदार हरभजन सिंह, अमरीक चौहान, अशोक मेहरा, सुरिंदर बीटन, रमेश डडवाल, हरिंदर हैरी, परमजीत सिंह पम्मा, गोल्डी कमालपुर सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी नेता एवं गणमान्य लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here